जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

साल का पहला चंद्र ग्रहण इन राशि वालों की चमकाएगा किस्‍मत, देखें कहीं आपकी राशि तो नही यहां

नई दिल्‍ली। साल का पहला चंद्र ग्रह(first lunar eclipse) 16 मई 2022 सोमवार को है. भारतीय समयानुसार यह ग्रहण 7.58 PM से शुरू होगा और 11.25 PM मिनिट पर समाप्त होगा. यह चंद्र ग्रहण भारत(India) में मान्य नहीं है और न ही इसका कोई भारत में असर होगा. लेकिन विदेश में यह ग्रहण विशेष रूप से दिखाई देखा. विदेशों में उत्तरी दक्षिणी अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका में चंद्र ग्रहण दिखाई देगा. ज्योतिर्विद विशेषज्ञ के मुताबिक, इस चंद्र ग्रहण का भारत पर असर नहीं होगा. भारत में कोई भी ग्रहण संबंधित कोई भी नियम मान्य नहीं होंगे. विदेश में पड़ने वाला चंद्र ग्रहण वहां के लोगों और वहां बसे भारतीयों की राशि को भी प्रभावित करेगा. ग्रहण शुरू होने से 9 घंटे पहले सूतक शुरू हो जाता है इसलिए उस समय से विदेश में रहने वाले लोगों को सूतक संबंधित नियमों का पालन करना होगा. यह चंद्र ग्रहण किन राशियों के लिए फायदेमंद होगा इस बारे में भी जान लीजिए.

मेष राशि :
ज्‍योतिष एक्सपर्ट के मुताबिक, चंद्र ग्रहण मेश राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. इस राशि वालों को करियर, कारोबार में सफलता मिल सकती है और धन-धान्य(wealth) में वृद्धि के योग बन रहे हैं.

वृष राशि :
ज्‍योतिष एक्सपर्ट का कहना है कि वृष राशि(Taurus) वालों के लिए भी यह चन्द्रग्रहण अनुकूल रहेगा. अगर मेहनत करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी. धैर्य से काम लें.

सिंह राशि :
सिंह राशि(Leo sun sign) वालों के लिए भी यह चन्द्रग्रहण अनुकूल रहेगा. परिवार में कुछ अच्छी खबरें सुनने मिल सकती हैं लेकिन जल्दबाजी से बचना होगा. कहा जाता है कि आर्थिक पक्ष मजबूत हो सकता है.

धनु राशि :
धनु राशि(sagittarius) वालों को संयंम के साथ काम लेना होगा और जल्दबाजी करने से बचें. इस दिन उनका किसी से मनमुटाव हो सकता है इसलिए शांति से काम लेने से ही बात बनेगी.

कर्क राशि :
कर्क राशि (Cancer zodiac sign) का स्वामि चन्द्र है. इसलिए इस राशि पर चन्द्रग्रहण का कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा. कहीं से खुशखबरी मिलने के आसार बन रहे हैं और परिवार वालों के साथ बिगड़े हुए संबंध भी सुधर सकते हैं.

कुंभ राशि:
कुभ राशि वालों के लिए यह चंद्र ग्रहण शुभ संकेत लेकर आया है. लेकिन इसके लिए आपको गलत कामों से बचना होगा. किसी के बारे में बुरा नहीं सोचना है और भगवान की पूजा भी करनी है.

वृश्चिक राशि :
ज्योतिर्विद विशेषज्ञ के मुताबिक यह चन्द्रग्रहण वृश्चिक राशि वालों के लिए अनुकूल नहीं है. उन्हें कुछ बुरी खबरें सुनने मिल सकती हैं या उनका कुछ नुकसान हो सकता है. इसलिए अपने इष्ट देव की पूजा करें, ताकि बिगड़े काम बन सकें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। हम इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करते है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Share:

Next Post

Loose Motions: अचानक दस्त लगने पर जरा भी न घबराएं, ऐसे दूर करें परेशानी

Sat May 14 , 2022
डेस्क: गर्मियों के मौसम में अक्सर पेट की परेशानियां पैदा हो जाती हैं, जिनमें से एक अचानक दस्त लगना. इससे मल नॉर्मल से ज्यादा पतला हो जाता है. इसके और पेट में दर्द और शरीर में कमजोरी होने लगती है. हालांकि ऐसे हालात में आपको बिलकुल भी घबराना नहीं चाहिए, क्योंकि कई घरेलू नुस्खों की […]