आचंलिक

जानलेवा होते जा रहे हैं झोलाछाप डॉक्टर स्वास्थ्य विभाग आखिर कब करेगा कार्रवाई

  • झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार, गरीबों की जान के साथ कर रहे खिलवाड़

सिरोंज। नगर सहित अंचलों के लोगों के जान से खिलवाड कर रहे झोलाछाप डॉक्टरों पर आखिरकार कार्रवाई कब होगी जिसमें गरीब तबके के लोग आए दिन इन नौसिखिया झोलाछाप डॉक्टरों का शिकार होकर अपनी जान गवा रहे हैं। शहर की गलियों से लेकर मुख्य बाजारो तक झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है। आलम यह है कि एक-एक गली में चार-चार क्लीनिक संचालित हैं। बिना किसी डिग्री के छोटे-बड़े हर मर्ज का इलाज इनके पास रहता है। अगर मरीज थोड़ा ठीक भी है और इनके इलाज करने से ज्यादा सीरियस हो जाएं तो इन्हें कोई परवाह नहीं रहती।


इन झोलाछाप डॉक्टरों का लक्ष्य सिर्फ पैसे कमाना ही होता है। यही वजह है कि आए दिन गरीब तबके के लोग इन डॉक्टरों के शिकार हो जाते हैं। जिससे वे अपनी जान तक गवाना पड़ता हैं। इसके बावजूद भी ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते। गली और मुख्य सडकों पर क्लीनिक खोले सैकड़ों झोलाझाप डॉक्टरों में अब तक केवल कुछ ही डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाही की गई है। वह भी इसलिए क्योंकि उनके द्वारा कई घटनाएं हो चुकी थी जिसको लेकर उसी समय कार्रवाई कर स्वास्थ्य विभाग में अपना पल्ला झाड़ लिया था।

इनका कहना है
जो भी कार्रवाई होती हैं वह जिला स्तर पर होती हैं लेकिन फिर भी हमने नगर के अवैध रूप से संचालित हो रहे क्लीनिक संचालकों को नोटिस देकर जानकारी चाही गई है, यदि इनके द्वारा संचालित हो रहे क्लिनिको के दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।
अमित भेदिया ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर सिरोंज

तथाकथित झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए मैं बीएमओ से बोल रहा हूं, जल्द ही कार्रवाई करें उन्हें जो भी मदद की आवश्यकता होगी विभाग द्वारा की जाएगी।
प्रवीण प्रजापति एसडीएम सिरोंज

Share:

Next Post

छात्र छात्राओं ने वंदेमातरम, राष्ट्रगान और मध्यप्रदेश गान का किया गायन

Tue Nov 8 , 2022
नगर पालिका में प्रति सोमवार होगा वंदे मातरम सीहोर। सोमवार नगर पालिका परिषद में नगरपालिका अध्यक्ष पिं्रस राठौर के नेतृत्व में नगर पालिका के मु य अधिकारी योगेन्द्र सिंह पटेल की उपस्थिति में वंदे मातरम का शुभांरभ किया गया। इस अवसर पर संघ के पदाधिकारी अनिल पालीवाल एवं सदस्यगण अनेक जनप्रतिनिधिगण गणमान्य नागरिक पार्षदगण अनेक […]