विदेश

अंतिम संस्कार से ठीक पहले जिंदा हुई महिला, लोगों ने दोबारा से पहुंचाया हॉस्पिटल

डेस्क: मृत व्यक्ति के दोबारा से जिंदा होने की कहानियां तो आपने खूब सुनी होगी, लेकिन ऐसा ही एक वाकया सच में सामने आया है. अमेरिका में अंतिम संस्कार से ठीक पहले महिला जिंदा हो गई, जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था. माना जाता है कि डॉक्टरों की तरफ से मृत घोषित करने के बाद उसका जिंदा होना नामुमकिन है, लेकिन अमेरिका में ठीक इसके उल्टा हुआ है.

किसी अपने की मौत हो जाने के बाद लोग अक्सर चाहते हैं कि यह एक बार जिंदा हो जाता तो कुछ जरूरी बातें जो छूट गई थी उसे कह देते, लेकिन ऐसा होता नहीं है. अमेरिका के एक अंतिम संस्कार गृह में ऐसा ही हुआ और महिला फिर से जिंदा हो गई. अंतिम संस्कार के लिए लाई गई महिला की सांसें दोबारा से चलने लगी. घटनास्थल पर मौजूद लोग यह नजारा देखकर डर गए, लेकिन वे घबराए नहीं और महिला को अस्पताल दोबारा से पहुंचाए.


रिपोर्ट के मुताबिक, कॉन्सटैंस ग्लैंज नाम की एक 74 साल की महिला को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया था. महिला की बॉडी बैग अंतिम संस्कार स्थल पर पहुंचने के बाद उसे Love Funeral Home में रखा गया. इस बीच वहां पर मौजूद कर्मचारियों ने देखा कि महिला की सांसे चल रही हैं, जिसके बाद वो खौफ में आ गए और परिजनों को इसके बारे में जानकारी दी गई.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने घबराने के बजाय तुरंत फैसला लिया और महिला को दोबारा से अस्पताल ले गए. महिला को अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों ने सीपाआर दिया और इमरजेंसी सेवा को कॉल किया. अस्पताल की डॉक्टर चीफ डिप्टी बेन हॉचिन ने बताया कि उन्होंने अपने 31 साल के करियर इस तरह का पहला वाकया देखा है. हालांकि, महिला को अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद फिर से मृत घोषित कर दिया गया. महिला की दोबारा सांसे कैसे चलने लगी इस मसले की अब चिकित्सक जांच कर रहे हैं.

Share:

Next Post

MP: 'मुझे दुनिया से जाना है, समय कम है', राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा का बयान वायरल

Wed Jun 19 , 2024
भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजस्व मंत्री (Revenue Minister) करण सिंह वर्मा (Karan Singh Verma) का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि वह दुनिया छोड़ने वाले हैं. दरअसल, वायरल वीडियो में करण सिंह वर्मा कह रहे हैं, “मेरे पास समय बहुत कम […]