आचंलिक जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

युवक को लगातार दो बार लगा दी पहले डोज की वैक्सीन, फिर हुआ कुछ ऐसा

 

दमोह। जिले के हटा तहसील अंतर्गत हिनौता कला गांव में एक युवक को कोविड 19 (Covid 19) वैक्सिनेशन (Vaccination) के दौरान पहला डोज (First Dose) दो बार लगाने का मामला सामने आया है.

हिनौता कला गांव के रहनेवाले रूप कुमार रजक का कहना है कि वह कोविड-19 (Covid19) का पहला डोज लगवाने आयुष औषधालय हिनौता कला सेंटर पर पहुंचे थे. वहां उनको कोविड-19 (Covid19) का पहला डोज लगाया गया, उसके तुरंत बाद वहां उपस्थित स्टाफ ने पहला डोज दोबारा लगा दिया. रूप कुमार रजक का कहना है कि जब दोबारा वैक्सीन (Vaccine) लगाई जाने लगी तो उन्होंने उस स्टाफ को मना किया. लेकिन वैक्सीनेशन (Vacccination) करने वाले स्वास्थ्य अमले ने उनकी बात अनसुनी कर दी और पहला डोज की दोबारा लगा दिया. पहला डोज की दो बार लगने के बाद रूप कुमार रजक को चक्कर आने लगा. तब उन्हें डायल हंड्रेड की मदद से हटा सिविल अस्पताल भेजा गया, जहां पर इलाज के बाद उसकी तबीयत ठीक बताई जा रही है.

इस मामले में जब मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब युवक को पहला डोज लगाया जा रहा था, उसी समय निड्ल (इंजेक्शन) में खराबी की वजह से डोज ठीक तरह से नहीं लग सका. इसी वजह से स्वास्थ्य अमले ने उन्हें पुनः डोज दिया. अमले का मानना था कि युवक वैक्सिनेशन से वंचित न रहे. युवक इस बात को ठीक से समझ नहीं पाया और वह मान रहा है कि पहला डोज उसे दो बार लगा दिया गया. उन्होंने कहा कि युवक की स्थिति सामान्य है. घबराने वाली बात कुछ भी नहीं है.

Share:

Next Post

19 अगस्त को रिलीज होगी अक्षय-वाणी की 'Bellbottom'

Mon Aug 2 , 2021
अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की आगामी फिल्म ‘बेल बॉटम’ (bellbottom) काफी समय से चर्चा में है। फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में है,जो फिल्म में एक सीक्रेट एजेंट का किरदार निभाते नजर आएंगे। वहीं इस फिल्म में अक्षय (Akshay Kumar) के वाणी कपूर अक्षय की पत्नी के किरदार में नजर आयेंगी। ‘बेल बॉटम’ एक […]