देश मध्‍यप्रदेश

25 हजार वोल्ट का करंट यूं ही झेल गया ये व्‍यक्ति, मप्र के सतना रेलवे स्टेशन का मामला

सतना। कहते हैं ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’, यह बात मंगलवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सतना(Satna) के रेलवे स्टेशन(Railway Station) में सच साबित हो गई. ट्रेन(Train) के ऊपर जब एक शख्स चढ़ा तो वह 25 हजार वोल्ट के करंट (25 thousand volts current) की चपेट में आ गया लेकिन उसकी जान बच गई.
दरअसल, सतना रेलवे स्टेशन (Satna Railway Station) में एक विक्षिप्त युवक उस वक्त करंट की चपेट में आ गया जब वह यार्ड में खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया. जैसे ही वह मालगाड़ी के ऊपर खड़ा हुआ कि ओएचई वायर (OHE Wire) की चपेट में आ गया.


ओएचई वायर (OHE Wire) में दौड़ रहे करीब 25 हजार वोल्ट के करंट में उसे खाक हो जाना चाहिए, मगर भगवान की ऐसी कृपा कि सिर्फ उसके कपड़े जले और वह मामूली रूप से झुलस गया.
आरपीएफ और जीआरपी ने उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है.
जीआरपी के सब इंस्पेक्टर जीपी त्रिपाठी ने बताया कि जानकारी मिली है कि एक व्यक्ति मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया है जो जलकर गिर गया है. सूचना पर उसे एम्बुलेंस से ले जाकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. थाने के माध्यम से उसके परिजनों को सूचना दी गई है. अभी इलाज चल रहा है. डॉक्टर बताएंगे क‍ि क्या स्थिति है. वह प्रयागराज, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

Share:

Next Post

बुधवार का राशिफल

Wed May 19 , 2021
  बुधवार का राशिफल युगाब्ध-5123, विक्रम संवत 2078, राष्ट्रीय शक संवत-1943 सूर्योदय 06.15, सूर्यास्त 06.28, ऋतु – ग्रीष्म बैसाख शुक्ल पक्ष अष्टमी, बुधवार, 19 मई 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल। […]