खेल बड़ी खबर

Tokyo Paralympics: भारत के लिए शानदार रहा रविवार का दिन

नई दिल्ली। टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में रविवार का दिन भारत के लिए बहुत शानदार रहा। भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आज तीन पदक अपने नाम किए। भारत के विनोद कुमार, निषाद कुमार और भाविना पटेल ने पदक जीता। हालांकि इस बीच खबर है कि विनोद कुमार के नतीजे को फिलहाल होल्ड पर डाल दिया गया है।


भाविना पटेल ने दिलाया पहला पदक
भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में भारत का पदक तालिका में खाता खोला। भाविना ने रविवार को महिलाओं की एकल टेबल टेनिस क्लास-4 स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया। टेबल टेनिस में भाविना और दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी चीन की झोउ यिंग के बीच स्वर्ण पदक मुकाबला हुआ, जिसे झोउ ने अपने नाम किया। इसी के साथ भाविना ने रजत पदक जीता।

निषाद कुमार ने रजत पदक किया अपने नाम
टोक्यो पैरालंपिक में भारत के निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद टी-47 स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया।

विनोद कुमार ने दिलाया तीसरा पदक
भारत के विनोद कुमार ने पैरालंपिक में तीसरा पदक दिलाया। विनोद कुमार ने डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक जीता। उन्होंने पुरुषों की डिस्कस थ्रो के एफ-52 स्पर्धा के फाइनल में 19.91 मीटर का थ्रो किया। हालांकि खबर है कि विनोद कुमार के नतीजे को होल्ड पर डाल दिया गया है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

पहले से महंगा हो गया है POCO का ये दमदार फोन, 48 MP कैमरे के साथ मिलती है कई खूबियां

Mon Aug 30 , 2021
Xiaomi अपने स्मार्टफोन की कीमत को लगातार बढ़ा रहा है। इसने हाल ही में Redmi Note 10 की कीमत को बढ़ाया था। अब POCO M3 के दाम को भी बढ़ाया गया है। इसके केवल 6GB रैम वेरिएंट की कीमत को बढ़ाया गया है। POCO M3 को अब भारत में 500 रुपये महंगा कर दिया गया […]