इंदौर न्यूज़ (Indore News)

पश्चिमी क्षेत्र के बाजारों की समस्याओं को लेकर व्यापारियों की पुलिस के आला अधिकारियों से होगी चर्चा

  • फुटपाथ घेरने वालों से लेकर अवैध दुकान लगवाने वालों और कई मुद्दों पर निराकरण को लेकर होगा मंथन

इंदौर (Indore)। पिछले कुछ दिनों से मध्य क्षेत्र के कई बाजारों में व्यापारी और फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले आमने-सामने हैं। इसको लेकर मामला पुलिस तक जा पहुंचा है। आज पश्चिमी क्षेत्र के कई व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों और व्यापारियों की पीपली बाजार में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक होना है, जिसमें तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। खास मामला फुटपाथ घेरकर दुकानें लगाने वालों का है।

करीब 20 से ज्यादा व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने पुलिस अफसरों से चर्चा की थी। आज शाम को पीपली बाजार जैन धर्मशाला में सभी व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारी विनय वर्मा, हेमंत यादव और अन्य अधिकारियों की बैठक होगी। पदाधिकारियों के मुताबिक खासकर फुटपाथों पर कब्जा कर वहां अवैध रूप से दुकानें लगाने और व्यापारियों के साथ विवाद करने और जान से मारने की धमकी देने के मामले प्रमुख हैं। इसके अलावा वहां फैल रहे फुटपाथ माफियाओं और ऑटो रिक्शा चालकों की दादागीरी के साथ-साथ पार्किंग के स्थान पर किए गए कब्जों के कारण व्यापारियों और ग्राहकों को होने वाली परेशानियों को लेकर भी मुद्दा उठाया जाएगा। त्योहारों के चलते बड़ी संख्या में मध्य और पश्चिमी क्षेत्र के बाजारों में दूरदराज से लोग खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। इनमें महिलाओं की संख्या अधिक होती है, ऐसे में वहां मादक पदार्थों का सेवन कर घूमने वाले लोगों के कारण भी कई बार घटनाएं हो रही हैं। दो दिन पहले व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल कब्जों को लेकर निगमायुक्त से मिलने पहुंचा था। उन्होंने आश्वस्त किया था कि वे खुद बाजारों का निरीक्षण करने पहुंचेंगी।


बड़े बाजारों में महिला पुलिस की तैनाती की मांग
व्यापारिक संगठनों की मांग है कि त्योहार के चलते बाजारों में बड़ी संख्या में महिलाओं की भीड़ उमड़ती है। ऐसे में वहां अप्रिय घटनाएं होती हैं। सीतलामाता बाजार से लेकर राजबाड़ा, जबरेश्वर महादेव मंदिर रोड, पीपली बाजार, बर्तन बाजार और अन्य बाजारों में त्योहारों को देखते हुए महिला पुलिस की तैनाती भी की जाए, ताकि कोई वारदात न हो सके।

Share:

Next Post

रालामंडल अभयारण्य में 44 साल में सबसे ज्यादा पर्यटक पहुंचे

Wed Aug 16 , 2023
आजादी की वर्षगांठ पर कल छुट्टी के दिन इंदौर (Indore)। आजादी की वर्षगांठ पर कल छुट्टी के दिन रालामंडल अभयारण्य में 44 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा पर्यटक पहुंचे। इस वजह से कल पर्यटकों की संख्या और राजस्व के मामले में नया रिकॉर्ड बन गया। एसडीओ रालामंडल के मुताबिक कल अभयारण्य में 3000 से […]