क्राइम बड़ी खबर

वोट के लिए बांटे दो-दो हजार के टोकन, दुकान पर लगी ‘Cash’ कराने की लाइन

चेन्नई। ऐसा अमूमन देखने को मिलता है कि चुनाव के दौरान नेता बड़े-बड़े वादे करते हैं और नतीजे घोषित के बाद उन्हें भूल जाते हैं। लेकिन तमिलनाडु के तंजावुर जिले में एक नेता अपने किए वादे को इतनी जल्दी भूल गया कि मतदाताओं को सोचने तक का वक्त नहीं मिला। दरअसल, यहां एक प्रत्याशी ने मतदाताओं से कहा कि अगर वे उसे वोट देते हैं तो वह उन्हें दो-दो हजार रुपये देगा। इसके बाद उसने वोटिंग से पहले दो-दो हजार के कूपन बांट दिए। मतदान निपटने के बाद वोटर्स कूपन कैश कराने पहुंचे तो उन्हें जोरदार झटका लग गया।

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, तंजावुर जिले के कुंभकोणम कस्बे में बुधवार (7 अप्रैल) की सुबह एक किराना दुकान के बाहर करीब 200 लोगों की लाइन लगी हुई थी। बता दें कि राज्य में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव का मतदान हुआ था। लोगों ने बताया कि एक स्थानीय उम्मीदवार ने उन्हें दो-दो हजार रुपये के कूपन दिए थे और कहा था कि मतदान के अगले दिन इन्हें किराना दुकान पर कैश करा लेना।

किराना दुकानदार ने दिया यह जवाब
बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह करीब 200 लोगों को दुकान के बाहर लाइन में लगे देखा तो पहले तो दुकानदार शेख मोहम्मद की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसे बंपर सेल होने की उम्मीद थी, लेकिन जब मामले का पता चला तो उसके होश उड़ गए। शेख मोहम्मद ने इस पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया। दुकानदार कहा कि मैं तो उस प्रत्याशी को जानता तक नहीं हूं।

दुकानदार ने बुलाई पुलिस, लगाए ऐसे पोस्टर
दुकानदार का इनकार सुनकर लोग भड़क गए और हंगामा करने लगे। इसके बाद गुस्साए भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को बुला लिया। इसके बाद शेख मोहम्मद ने अपनी दुकान के बाहर पोस्टर लगाए, जिन पर लिखा था कि इन कूपन को जारी करने वाले उम्मीदवार से हमारा कोई संबंध नहीं है। हम इस तरह के कूपन की कोई भी जिम्मेदारी नहीं लेते हैं।

इस उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज
कई शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच की। इस दौरान पता लगा कि अम्मा मक्कल मुनेत्र कगझम (एएमएमके) उम्मीदवार कनागराज ने इस तरह के कूपन बांटे थे। इसके बाद कुंभकोणम पूर्व पुलिस थाने में कनागराज के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई। साथ ही, मामले की जांच शुरू कर दी गई।

Next Post

वजन कम करना चाहतें हैं तो सेब का सिरका फायदेमंद, जानें कैंसे करें सेवन

Thu Apr 8 , 2021
आज के समय की इस व्‍यस्‍त लाइफस्‍टाइल (lifestyle) के बीच लोगों का वजन बढ़ना एक आम समस्या है। कभी गलत खानपान तो कभी शारीरिक असक्रियता के कारण लोगों का मोटापा (obesity) से सामना होता है। वर्तमान समय में फिट और बीमारियों से दूर रहने के लिए वजन पर नियंत्रण बनाए रखना जरूरी है। ऐसा इसलिए […]