जिले की खबरें देश मध्‍यप्रदेश

MP के इस शहर में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन के लिए अनोखा अभियान

ग्वालियर। शहरों से लेकर ग्रामीणों तक में कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) को लेकर सरकार से लेकर कई सामाजिक संगठनों द्वारा जागरूकता अभियान जलाया जा रहा है। यहां तक कई सरकार ने तो शत प्रतिशत कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) के लिए इनाम तक की घोषणा कर दी है। इसीलिए मप्र सरकार द्वारा भी कई जगह लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए लगातार जागरूग किया जा रहा है। सूबे के ग्वालियर (Gwalior) में वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए अनोखा प्रयोग शुरू हुआ है।

यहां ग्वालियर के व्यापारियों ने अनोखी स्कीम शुरू की है। यदि आप वैक्सीन का पहला या दूसरा डोज लगवा चुके हैं और आप घरेलू सामान को खरीदने के लिए बाजार जा रहे हैं तो कुछ दुकानदार आपको टोटल बिल पर 5 प्रतिशत की छूट दे रहे हैं। इसके लिए आपको केवल वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।
यहां के व्यापारियों का कहना है कि उनके द्वारा शुरू किए गए इस अभियान का उद्देश्य केवल अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करना है।


बता दें कि ग्वालियर में अनलॉक के बाद अधिक से अधिक व्यापारी हाथ ठेला वाले एवं अन्य छोटे दुकानदार वैक्सीनेशन करवाएं इसके लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स में वेक्सीनेशन कैंप भी आयोजित किए जा रहे हैं, जहां से व्यापारियों से फोन पर संपर्क किया जा रहा है और जिन परिवारों ने वैक्सीन नहीं लगवाए उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

Next Post

इस एक्टर की वजह से टूटा Nusrat और Nikhil का रिश्‍ता, अफेयर की चर्चा जोरों पर

Thu Jun 10 , 2021
मुंबई । बांग्ला एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) अपनी प्रेग्नेंसी और पति निखिल जैन (Nikhil Jain) से टूटे संबंधों को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. ऊपर से आज सामने आया उनका बयान लोगों के होश उड़ा रहा है. उन्होंने अपनी शादी को गैरकानूनी बताते हुए कहा कि उन्हें तलाक लेने की […]