इंदौर न्यूज़ (Indore News)

वारदात के लिए गूगल मैप से करते थे होस्टलों को चिह्नित

तमिलनाडु से कई गैंग आती हैं इंदौर पांच सालों से कर रहे हैं चोरी
इंदौर। होस्टलों (Hostels) से स्टूडेंट (Students) के लैपटॉप (Laptop) और मोबाइल (Mobile) चुराने वाली तमिलनाडु (Tamil Nadu) की एक गैंग को क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। ये देशभर में वारदात करते हैं। आरोपियों ने बताया कि वे गूगल मैप से होस्टलों को चिह्नित करते और चार-पांच वारदात कर वापस लौट जाते हैं। वहां ऐसी आधा दर्जन से अधिक गैंग सक्रिय हैं।


कई सालों से भंवरकुआं, एमआईजी, पलासिया सहित ऐसे क्षेत्र जहां होस्टल और स्टूडेंट अधिक रहते हैं, में लगातार उनके मोबाइल और लैपटॉप चोरी होने की वारदातें सामने आ रही थीं। क्राइम ब्रांच लगातार इस गिरोह को पकडऩे पर काम कर रही थी। कई बार फुटेज मिले, लेकिन आरोपी हाथ नहीं आए। एक आरोपी कई बार फुटेज में कैद हुआ और कल पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने कल तमिलनाडु की एक गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया, जो देवास में किराए का कमरा लेते थे और इंदौर में चार-पांच वारदात कर भाग जाते थे। ये बस से आते और वारदात कर कमरे पर चले जाते। बाद में भोपाल से रेल से तमिलनाडु चले जाते थे, जहां लैपटॉप और मोबाइल बेच देते थे। चोरी के जो मोबाइल और लैपटॉप नहीं बिकते थे उनके पार्ट अलग कर बेचते थे। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वहां ऐसी आधा दर्जन से अधिक गैंग हैं, जो पूरे देश में बड़े शहरों में वारदात करने जाती हैं। ये लोग बड़े शहर के आसपास किसी छोटे शहर में किराए का कमरा लेते हैं। फिर गूगल मैप पर कहां सबसे अधिक होस्टल और छात्र रहते हैं, सर्च करते थे। सुबह-सुबह ये लोग वारदात करते थे। जब तक चोरी का पता लगता तब तक ये वापस देवास पहुंच जाते थे। इनसे अब तक आधा दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है।

Share:

Next Post

न्यू पलासिया से इंडस्ट्री हाउस को जोडऩे वाले पुल का दूसरी बार टेंडर जारी, आधा दर्जन पुलियाएं भी नई बनेंगी

Fri Sep 8 , 2023
पलासिया के वर्षों पुराने छोटे पुल के कारण लगता है जाम, चौड़ीकरण करेंगे इंदौर (Indore)। नगर निगम ने आज फिर न्यू पलासिया, जंजीरवाला चौराहा से इंडस्ट्री हाउस को जोडऩे वाले वर्षों पुराने पुल के चौड़ीकरण के लिए दूसरी बार टेंडर जारी किया है। वहीं इसके अलावा 6 अन्य पुलियाओं को भी तोडक़र नया बनाया जाएगा। […]