भोपाल

ट्रेनों में वेटिंग, अब बसें बनेंगी सहारा

  • अगस्त में त्योहारों को देखते हुए कोरोना में बंद बसों का फिर से होगा संचालन
  • इंदौर, रीवा, शिवपुरी और छतरपुर की बसों में बढ़ी बुकिंग

भोपाल। त्योहारों पर ट्रेनों की वेटिंग अभी से बढ़ गई है। 20 से 25 दिन तक भोपाल और आस-पास संभाग के तीन से चार लाख यात्री आइएसबीटी से अन्य शहरों और राज्यों को जाने वाली बसों पर निर्भर रहेंगे। आइएसबीटी से चलने वाली बसों की संख्या बढ़ाने के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में बैठक होगी। जिसमें कम से कम 70 से 80 बसें बढ़ाए जाने की उम्मीद है। अभी आइएसबीटी ये 350 बसों से अधिक का संचालन हो रहा है। रक्षाबंधन पर इसकी संख्या कोई 425 तक होने की उम्मीद है। यात्री अभी से इंदौर, उज्जैन, देवास, रीवा, कटनी, शिवपुरी, छतरपुर, गुना, छिंदवाड़ा, अशोकनगर व अन्य जिलों और महाराष्ट्र तक की बुकिंग कराने लगे हैं। कुशाभाऊ ठाकरे बस टर्मिनल यानी आइएसबीटी और निजी ट्रांसपोर्ट कंपनियों कई बसों की संख्या बढ़एंगे। भोपाल से देश के 7 राज्यों में जाने वाले यात्रियों का आसानी होगी। राजधानी के एक मात्र अंतरराज्जीय बस अड्डे पर अभी प्रतिदिन बीस हजार से अधिक यात्री आना-जाना करते हैं।


इन राज्यों में जाती हैं बसें
यहां से गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान, बिहार, कर्नाटक और अन्य राज्यों में जाती हैं। इन्हीं रूटों पर जरूरत के अनुसार अगस्त में बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। अंतरराज्जीय बसों में भी हो सकता बदलाव: आइएसबीटी बस स्टैंड पर बसों के टाइम टेबल और किराए में फेरबदल होते रहते हैं। जानकारी के लिए यात्री ऑनलाइन ट्रेवल एजेंसीज की वेबसाइट से या बस स्टेशन पर मौजूद सेंटर्स से ले सकते हैं।

Share:

Next Post

शिवालयों में हो रहा बाबा भोलेनाथ के पूजन-अभिषेक

Mon Jul 25 , 2022
भोपाल। आज श्रावण मास का दूसरा सोमवार है। साथ ही कृष्ण प्रक्ष त्रयोदशी के साथ सोम प्रदोष व्रत का संयोग बना है। इस शुभ दिवस पर शिवालयों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा है। श्री बड़वाले महादेव, गुफा मंदिर, श्री मुक्तेश्वर महाराज मंदिर छोला, श्री पिपलेश्वर मंदिर कोटरा गांव, मां पहाड़ा वाली मंदिर […]