उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

रबी के सीजन में शिप्रा नदी से हो रही है पानी की चोरी..कालियादेह क्षेत्र से मोटरें जब्त

  • अनुविभागीय अधिकारी के यहाँ कुछ रुपए का दंड भरकर मोटरें छुड़ा लेते हैं और फिर चोरी शुरु हो जाती है

उज्जैन। कालियादेह क्षेत्र से पीएचई एवं विद्युत मंडल की टीम ने अवैध कनेक्शन कर मोटरें चलाई जा रही थीं, जिन्हें जब्त किया और सिंचाई पंप शिप्रा में डालकर पानी खींचा जा रहा था। रबी के सीजन में गेहूँ की फसल को पानी की जरुरत है। शिप्रा नदी से पानी की चोरी हो रही है तथा सिंचाई की जा रही है, इसे रोकने के लिए पूरे रबी सीजन में अभियान चलेगा और कार्रवाई की जाएगी। यहाँ यह उल्लेखनीय है कि गंभीर डेम से भी पानी की चोरी हो रही है। इस संबंध में पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई और अधिकारियों के साथ जाकर मोटर जब्त की गई।


हर वर्ष यह कार्रवाई तो होती है लेकिन पानी की चोरी नहीं रुकती है क्योंकि जिसकी मोटर जब्त होती है, वह अनुविभागीय अधिकारी के यहाँ कुछ हजार रुपए का जुर्माना भरकर मोटर छुड़ा लाता है जबकि पानी चोरी के मामले में गिरफ्तारी का प्रावधान होना चाहिए। जिस खेत से पंप जब्त होते हैं उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज होना चाहिए।

Share:

Next Post

हनुमान अष्टमी पर्व पर विभिन्न आयोजन संपन्न हुए

Sun Dec 18 , 2022
बाबा गुमानदेव हनुमान मंदिर पर 11 दिवसीय महोत्सव संपन्न-सिद्धपीठ हनुमान का चल समारोह निकला उज्जैन। हनुमान अष्टमी के अवसर पर विभिन्न मंदिरों में श्रीरामायण पाठ, सुंदरकांड सहित विविध धार्मिक आयोजन रखे गए थे। कल इनकी विधि-विधान से पूर्णाहुति हुई। गुमानदेव हनुमान मंदिर पर भी कल 11 दिवसीय महोत्सव हो गया और सिद्धपीठ हनुमानजी का अष्टमी […]