ज़रा हटके विदेश

इस गांव का अजीबोगरीब नाम, बताने पर आती है शर्म, फेसबुक पर लिखने से हो जाएंगे ब्लॉक

नई दिल्ली। शेक्सपीयर (Shakespeare) की एक मशहूर लाइन है- नाम (Name) में क्या रखा है? इस खबर को पढ़ने के बाद आपको इसका जवाब मिल जाएगा। जी हां! किसी देश (country), शहर (city), गांव (village) इत्यादि के नाम का अपना इतिहास (name’s history) और उसकी कहानी (Story) होती है। लोग उसके बारे में गर्व से चर्चा करते हैं। लेकिन एक ऐसा भी गांव है, जिसका नाम लेने से लोग ना सिर्फ शर्माते हैं, बल्कि सोशल मीडिया के इस दौर में ब्लॉक होने का भी खतरा बना रहता है।

इस गांव का नाम फेसबुक पर लिखने पर आपका अकाउंट ब्लॉक हो जाएगा। कई लोगों के साथ ऐसा हो भी चुका है। इस गांव के लोग इस अजीबोगरीब समस्या से तंग आ चुके हैं और इसका समाधान ढूंढने में जुटे हैं।


एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्वीडन के इस अजीबोगरीब गांव का नाम फ्यूक यानी Fucke है। यहां के ग्रामवासी इस नाम से परेशान हैं। सोशल मीडिया के जो तय नियम हैं, उसके मुतबिक इस शब्द को गाली के तौर पर शामिल किया गया है। इस करण से इस गांव के लोग फेसबुक पर अपने गांव तक का नाम नहीं लिख पाते हैं। ऐसा करने पर उन्हें ब्लॉक कर दिया जाता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रामीण अपने गांव का नाम बदलना चाहते हैं। इसके लिए स्थानीय कोर्ट में एक याचिका भी डाली गई है, जिसपर फैसला आना बाकी है। आपको बता दें कि स्वीडन में गांव का नाम बदलने को लेकर एक एक्ट बना हुआ है।

गांव के लोगों का कहना है कि उनका गांवी काफी खुशहाल और शांत है, वे बस इसके नाम से परेशान हैं। इसे बदलने के लिए सारे प्रयास किए जा रहे हैं।

Share:

Next Post

एलन मस्क डील से पहले अचानक पहुंचे ट्विटर हेडक्वॉर्टर, हाथ में सिंक ले जाते वीडियो हुआ वायरल

Thu Oct 27 , 2022
नई दिल्‍ली । लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बुधवार को वह घड़ी आ ही गई, जब एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर के ऑफिस (twitter office) में कदम रखा. अदालत के आदेश के अनुसार शुक्रवार तक 44 बिलियन डॉलर की इस डील (deal) को पूरा करने से 2 दिन पहले उन्होंने अपने ट्विटर बायो में […]