भोपाल

जो भी विकास हुआ, वो भाजपा की सरकारों ने किया: नरेंद्र सिंह तोमर

भोपाल। कांग्रेस की सरकारें लंबे समय तक देश और प्रदेश में रहीं, लेकिन गांव की सड़कें नहीं बनी। अटलजी जब प्रधानमंत्री बने तो पीएम सड़क योजना शुरू हुई। इसके बाद मप्र में भाजपा की सरकार बनते ही 2003 में गांव-गांव को पक्की सड़कों से जोडऩे का काम शुरू हुआ। भाजपा के शासन में किसानों को बिजली मिली। सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने की योजनाएं शुरू हुईं। प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार बनते ही विकास के काम शुरू हो गए हैं। यह बात केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुरैना जिले के अंबाह और दिमनी में मंडल सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कही।

किसानों के हित में सोचती है भाजपा
तोमर ने कहा कि भाजपा किसानों के हित में ही सोचती है और पार्टी की सरकारों ने इस दिशा में बहुत काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि और किसान मानधन जैसी योजनाएं शुरू की हैं। अब प्रदेश सरकार ने भी किसान सम्मान निधि योजना में चार हजार रुपये और जोड़ दिये हैं। अब किसानों को हर साल 10 हजार रुपये मिलेंगे। तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार ने नए कृषि कानून बनाए हैं ताकि किसानों को घर बैठे उनकी फसलों के बेहतर दाम मिल सकें, कहीं भी अपनी उपज बेचने की आजादी मिल सके। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के ही लिए स्वामित्व योजना शुरू की है, जिससे गांवों में रहने वाले किसानों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक मिलेगा और इस पर वे बैंकों से कर्ज भी ले सकेंगे।

Share:

Next Post

पुजारी हत्या मामले में विपक्ष ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कांग्रेस ने गिनाई 20 साधुओं की हत्या

Sun Oct 11 , 2020
भूमाफियाओं और सत्ता का गठजोड़, यही है कथित रामराज्य गोंडा। गोंडा में पुजारी पर जानलेवा हमले पर सियासत शुरू हो गई है। योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस ने जहां पुजारी पर हमले के पीछे सरकार पर भूमाफियाओं से मिलीभगत का आरोप लगाया, तो वहीं समाजवादी पार्टी का कहना है कि […]