खेल

Women IPL: BCCI ने 4670 करोड़ रुपये मे बेची 5 टीमें, अहमदाबाद ने लगाई सबसे ऊंची बोली

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार महिला इंडियन प्रीमियर लीग का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने बुधवार 25 जनवरी को लीग की नई 5 फ्रेंचाइजियों का ऐलान कर दिया, जिसमें सबसे ऊंची बोली अहमदाबाद के नाम लगी है. अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने 1289 करोड़ रुपये में अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी खरीदी है. मेंस IPL की 7 फ्रेंचाइजियों में से सिर्फ मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों को इसमें फ्रेंचाइजी मिली है.

कुल मिलाकर BCCI को इस नीलामी से 4669.99 करोड़ रुपये की कमाई हुई है. इसके अलावा बोर्ड ने लीग का नाम भी रख दिया है- वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL). इस साल मार्च में पहली बार शुरू हो रहे इस नए टूर्नामेंट के लिए BCCI को कई कंपनियों से बोलियां मिली थीं जिसके बाद BCCI ने बुधवार को सबसे ऊंची बोली लगाने वाली 5 फ्रेंचाइजियों के नामों का ऐलान किया. इस नीलामी में अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और लखनऊ शहरों को फ्रेंचाइजी मिली है. इन पांचों ही शहरों में पहले से ही IPL की फ्रेंचाइजी मौजूद हैं.

अडानी और कप्री की एंट्री
IPL की 10 में से 7 फ्रेंचाइजियों ने इस नीलामी में हिस्सा लिया था. सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने नीलामी में हिस्सा नहीं लिया था. बची हुई 7 फ्रेंचाइजियों में सिर्फ दिल्ली, मुंबई और बेंगलोर को ही इसमें सफलता मिली है. वहीं दो नई कंपनियों की इसके साथ ही WPL में एंट्री हुई है.

पिछली बार IPL की नई टीमें खरीदने में नाकाम रहे अडानी ग्रुप ने इस बार ये मौका नहीं गंवाया और सबसे ऊंची बोली लगाकर अहमदाबाद को खरीदा. वहीं कप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट मिलिटेड भी पहली बार फ्रेंचाइजी लीग में एंट्री कर रही है.

Share:

Next Post

भारत और मिस्र विश्व की सबसे पुरानी सभ्यताओं में से हैं - पीएम मोदी

Wed Jan 25 , 2023
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि भारत और मिस्र (India and Egypt) विश्व की सबसे पुरानी सभ्यताओं में से हैं (Are among the Oldest Civilizations in the World) । हमारे बीच (Among Us) हज़ारों वर्षों का (Thousands Years) अनवरत नाता रहा है (Have been in Constant Contact) । चार हजार वर्षों […]