टेक्‍नोलॉजी

Nexon Ev की सांस फुलाने आ गई XUV 400 EV, कल से शुरू होगी बुकिंग

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक कारों में टाटा नेक्सॉन की बादशाहत को चुनौती देने के लिए महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर एसयूवी एक्सयूवी 400 का इलेक्ट्रिक वर्जन हाल ही में लॉन्च किया था. अब कार की बुकिंग कंपनी 26 जनवरी से शुरू करने जा रही है. ऐसे में आप इस खास इलेक्ट्रिक कार को आसानी से बुक करवा सकते हैं. कंपनी इस कार की बुकिंग पहले 34 शहरों में शुरू करने जा रही है. महिंद्रा एक्सयूवी 400 को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, ग्राहक इसके ईसी और ईएल वेरिएंट खरीद सकते हैं.

कंपनी का दावा है कि कार फुल चार्ज पर 456 किमी. की रेंज देगी. वहीं इसकी टॉप स्पीड को लेकर कहा जा रहा है कि ये 160 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी कीमत की बात करें तो ये 15.99 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत से शुरू होकर 18.99 लाख रुपये तक जाती है. कार के साथ कंपनी ने एक खास पेशकश भी की है. कंपनी ने कार के बैटरी पैक पर 8 साल या 1.6 लाख‌ किमी. की वारंटी दी है.

क्या हैं खासियत

  • एक्सयूवी 400 केवल 8.3 सेकेंड में 100 किमी. की रफ्तार पकड़ सकती है.
  • एक्यूवी 400 ईसी के साथ 34.5 किलोवॉट का बैटरी पैक है जो 150 पीस की पावर और 310 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस कार से आपको 375 किमी. की रेंज मिलेगी.
  • एक्सयूवी 400 ईएल के साथ 39.4 किलोवॉट का बैटरी पैक मिलता है जो सिंगल चार्ज में 456 किमी. की रेंज देता है.
  • दोनों ही वेरिएंट के साथ नॉर्मल और फास्ट चार्जिंग के ऑप्‍शन मिलते हैं.

ये फीचर्स बनाएंगे और खास
कार के साथ कंपनी ने 60 से भी ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं, यहां तक की आप अपनी स्मार्टवॉच से भी कार को कनेक्ट कर सकते हैं. इसके साथ ही इसके एलईडी टेल लैंप में कॉपर इंसर्ट मिलेगा. कार में तीन तरह के इंटेलिजेंट ड्राइविंग मोड्स भी मिलेंगे. वहीं इसमें 378 लीटर का बूट स्पेस, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग, थ्रोटल और रिजनरेशन रेस्पॉन्स सिस्टम भी मिलेगा.

नेक्सॉन ईवी के साथ ही इन्हें भी टक्‍कर
एक्सयूवी 400 ईवी का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सॉन ईवी से होने जा रहा है. इसके साथ ही ह्युंडई कोना ईवी, एमजी जेड एस ईवी को भी ये कड़ी टक्कर देगी. कार को कंपनी ने 5 कलर ऑप्‍शंस में पेश किया है. आप इसमें आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट वाइट, गैलेक्सी ग्रे, नेपॉली ब्लैक और इंफिनिटी ब्लू कलर में कार खरीद सकेंगे.

Share:

Next Post

लाल किला की तरह देश की 1000 इमारतें होंगी निजी हाथों में, यह है सरकार का प्लान

Wed Jan 25 , 2023
नई दिल्ली: लाल किला की तरह ही देश की 1000 इमारतों को निजी हाथों में देने की तैयारी हो रही है. सबसे पहले एएसआई की 500 इमरातों को 15 अगस्त तक निजी हाथों में देने की योजना है. सूत्रों की मानें तो प्राइवेट घराने इन धरोहरों के रखरखाव, साफ सफाई, प्रोजेक्शन मैपिंग जैसी जिम्मेदारी का […]