बड़ी खबर भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

भोपाल में बारिश की वजह से बदला योग कार्यक्रम, सीएम हाउस में हो रहा आयोजन

भोपाल (Bhopal) । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में योग दिवस (yoga day) के कार्यक्रम (Program) में बदलाव किया गया. यहां लगातार बारिश (Rain) होने से लाल परेड ग्राउंड गीला हो गया. इस वजह से अब योग दिवस कार्यक्रम सीएम हाउस में आयोजित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं.

वहीं, मंडला में इंडोर स्टेडियम में सामूहिक योग का आयोजन किया गया है. यहां प्रदेश की कैबिनेट मंत्री सम्पतिया उइके, मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते भी योग कर रहे हैं. इसी तरह कई मंत्री अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम में शामिल हैं. उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा मंदसौर और उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल रीवा में योग कर रहे हैं. योग के साथ-साथ आज प्रदेश स्तर पर श्रीअन्न संवर्धन अभियान का भी शुभारंभ होगा.


मध्य प्रदेश के भोपाल, शहडोल, सागर और जबलपुर के 25 जिलों में जोरदार बारिश होगी. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि अलग-अलग जगहों पर कई तरह की मौसम प्रणालियां बन गई हैं. इसके साथ ही हवाएं भी दक्षिण की ओर बह रही हैं. इन हवाओं के साथ नमी भी मध्य प्रदेश में प्रवेश कर रही है. इस वजह से कहीं ज्यादा तो कहीं कम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के आसार भी हैं. दूसरी ओर, प्रदेश में मानसून 3 से चार दिन में आ सकता है.

Share:

Next Post

खुद कम सीटों पर लड़ेगी, निर्दलीयों और छोटे दलों से तालमेल, J&K में बीजेपी का मास्‍टर स्‍टोक

Fri Jun 21 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)में अनुच्छेद-370(article-370) की समाप्ति के बाद होने जा रहे पहले विधानसभा चुनाव (assembly elections)में भाजपा रणनीतिक (BJP is strategic)ढंग से मैदान में उतरेगी। पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के बजाय अपना ध्यान जम्मू क्षेत्र पर केंद्रित करेगी। पार्टी घाटी में खुद कम सीटों पर लड़ेगी और अधिकांश […]