टेक्‍नोलॉजी

10 हज़ार से भी कम कीमत में पा सकते हैं स्मार्ट फीचर्स वाला Smart Phone

अगर आप किसी कम बजट वाले फोन की तलाश में हैं लेकिन फीचर्स के साथ कोई समझौता नहीं चाहते हैं. तो टेंशन लेने की कोई बात ही नहीं है. क्योंकि कम कीमत में भी आपके बजट में आपके मन मुताबिक फोन आ सकता है वो भी स्मार्ट फीचर्स के साथ. मार्केट में कई कंपनियां ऐसी हैं जो ग्राहकों की हर सुविधा का ध्यान रखे हुए हैं और उन्हें कम कीमत के लेटेस्ट, स्टाइलिश और एडवांस फोन उपलब्ध करवा रही हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही SmartPhones के बारे में जो 10 हज़ार रुपए से भी कम कीमत में आपके हो सकते हैं.

Redmi 9

शाओमी कंपनी का Redmi 9 ऐसा ही शानदार फोन है जो आपके बजट और जेब दोनों में आराम से फिट हो जाएगा. 6.53 इंच की डिस्प्ले, 4 जीबी रैम और 128 जीबी की स्टोरेज जैसी फैसिलिटी के साथ आने वाला ये फोन आपको जरुर पसंद आएगा. इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है. और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा भी लाजवाब है.बेहतरीन फीचर्स वाला ये फोन आप केवल 9,999 रुपए में आपका हो सकता है.

Redmi 8A Dual

अगर Redmi 9 आपको महंगा लगे तो Redmi 8A Dual मार्केट में चेक कर सकते हैं. ये फोन उससे सस्ता है. हालांकि इसकी स्क्रीन 6.22 इंच की है लेकिन ज्यादा फर्क नहीं है. 3 जीबी रैम भी इस फोन में दी गई है. वहीं स्मार्ट फोन की खासियत होती है स्मार्ट कैमरे और इस फोन में भी आपको 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है. जबकि सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इस फोन की कीमत सिर्फ 7,999 रुपए है.

Motorola One Macro

मोटोरोला कंपनी के स्मार्टफोन भी इन दिनों ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. वहीं अगर 10 हज़ार से कम कीमत के फोन की तलाश कर रहे हैं तो Motorola One Macro पर आपकी तलाश खत्म हो सकती है. 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 8 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन 6.2 इंच की स्क्रीन के साथ आता है. जिसके टॉप पर वॉटर ड्रॉप नॉच भी मौजूद है. ये फोन 9,999 की कीमत पर आपको मिलेगा, जिसे फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट से भी खरीदा जा सकता है.

OPPO A12

कम बजट में ये फोन भी शानदार है जो कई स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है. इस फोन में 6.22 इंच की एचडी डिस्प्ले, 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. ओक्टा कोर प्रोसेसर के इस फोन में 4 जीबी रैम है. जिसे आप 8,990 रुपए में खरीद सकते हैं.

Realme C11

इस स्मार्टफोन के स्मार्ट फीचर्स की बात करें तो इसकी डिस्प्ले 6.5 इंच की है. वहीं कैमरे में ये OPPO A12 के समान ही है. 13 मेगापिक्सल का फ्रंट और 5 ममेगापिक्सल का सेल्फी कैमरे से लैस ये फोन 2 जीबी रैम के साथ आता है. बाकी दूसरे स्मार्टफोन के मुकाबले इसकी रैम कम है. लेकिन ये आपको बेहद ही कम 7,785 रुपए में मिल सकता है.

Share:

Next Post

सीएम भूपेश ने कहा, छत्तीसगढ़ के वीर सपूत शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा 

Wed Dec 9 , 2020
रायपुर। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद वीरनारायण सिंह के 10 दिसम्बर को शहादत दिवस पर उन्हें नमन किया है। श्री बघेल ने कहा है कि भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के गौरवशाली इतिहास में छत्तीसगढ़ के वीर सपूत शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा। श्री […]