देश

कोरोना: सीएम ठाकरे ने अमरावती में लगाया लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू

मुंबई। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अमरावती शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है, वहीं यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। जबकि अकोला में भी सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर गुरुवार सुबह बैठक की थी और उसी के आधार पर यह कदम उठाया गया है।


अमरावती के जिला अधिकारी शीलेश नवल ने बताया कि जिले में शनिवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगा रहेगा। इस दौरान रात के आठ बजे तक सभी दुकानें खुली रहेंगी। वहीं यवतमाल की बात करें तो यहां नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है।

बता दें कि अजित पवार ने बैठक के बाद कहा था कि मुख्यमंत्री ने अमरावती, यवतमाल और अकोला जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की है और कोरोना संक्रमण को लेकर वहां के स्थिति का जायजा लिया है। जल्द ही कोई ठोस फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि का सिलसिला जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,787 नए संक्रमित मिले हैं। पांच दिसंबर के बाद ये यह संख्या सबसे ज्यादा है। राज्य में बीते सात दिनों से 3000 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

वहीं देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 12,881 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बुधवार के मुकाबले गुरुवार को रिपोर्ट किए गए मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। कल संक्रमण के 11,610 नए मामले सामने आए थे। वहीं, संक्रमणमुक्त मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ छह लाख से ज्यादा हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 12,881 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,09,50,201 हो गई है। वहीं, इस दौरान 101 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है, इसके बाद कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर 1,56,014 हो गई है।

Share:

Next Post

मुख्यमंत्री नारायणसामी 22 फरवरी को साबित करेंगे बहुमत

Thu Feb 18 , 2021
पुडुचेरी। पुडुचेरी में राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने 22 फरवरी को शाम 5 बजे तक विधान सभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है। बता दें कि सत्ताधारी पार्टी के विधायकों के इस्तीफे के बाद से राज्य में राजनीतिक संकट गहराया हुआ है। विपक्षी पार्टी ने सरकार के अल्पमत में आने का […]