देश राजनीति

पार्टी में सबकी भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिये- पायलट

जयपुर। करीब छह साल तक प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की कमान संभालने वाले सचिन पायलट गुरुवार को डेढ़ माह बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचे। पीसीसी में पायलट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयन्‍ती पर उन्‍हें पुष्‍पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम के दौरा पूर्व उपमुख्‍यमंत्री पायलट ने राजीव को याद करते हुए कहा कि राजीव गांधी देश में कंप्यूटर क्रांति के जनक थे। वे आज भी नौजवानों के लिए एक बहुत बड़ेे प्रेरणा के स्रोत हैं। उसके बाद पायलट ने नवनियुक्‍त पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात कर उन्‍हें बधाई और शुभकामनाएं दीं। श्रद्धाजंलि सभा में पहले मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के आने का भी कार्यक्रम था, लेकिन ऐन वक्त पर उनका पीसीसी आने का कार्यक्रम रद्द हो गया। गहलोत ने ट्वीट कर राजीव गांधी को श्रद्धाजंलि दी।

इस मौके पर पायलट ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी में सबको साथ लेकर चलना है। सबकी भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिये। उन्‍होंने कहा कि बात नगर निगम चुनाव की ही नहीं है, तीन साल बाद पार्टी को फिर से चुनाव में जाना है। सब मिलकर चलेंगे तो ही सफलता मिलेगी। जनता की कसौटी पर खरे उतरेंगे तभी अगला चुनाव जीतेंगे।

उन्‍होंने कहा कि हम जब विपक्ष में थे तो 21 थे। इसके बावजूद हमने विपक्ष में रहते हुए कई स्थानीय चुनाव जीते। उस समय की सीएम वसुंधरा राजे के क्षेत्र में भी चुनाव जीते। पूर्व उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि हम सब लोग जो जनप्रतिनिधि हैं, जनता से एक अटूट सबंध बनाकर रखना चाहिए। चाहे पद पर हो या नहीं हो।

अभिनेता सुशान्त सिंह आत्‍महत्‍या प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ गया किसी को इसपर राजनीति करना ठीक नही। निष्पक्ष जांच हो और सच सामने आए, यही सब चाहते हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

सऊदी अरब ने इस्राइल के साथ समझौते के लिए रखी ये शर्त, नहीं तो.....

Fri Aug 21 , 2020
रियाद । सऊदी अरब ने इस्राइल के साथ शांति समझौते के लिए एक बड़ी शर्त रखी है। सऊदी ने कहा है कि यदि इस्राइल उसके साथ सार्वजनिक स्तर पर संबंध स्थापित करना चाहता है तो उसे फिलीस्तीन से भी शांति समझौता करना होगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो सऊदी किसी भी हाल में इस्राइल […]