विदेश

श्रीलंका में मतों की गणना शुरू, श्रीलंका पीपल्स पार्टी के जीतने की संभावना

श्रीलंका में हुए मतदान के आधार पर मतमणना शुरू हो गई है। साथ ही गुरुवार को घोषित किए गए शुरुआती परिणामों के अनुसार श्रीलंका पीपल्स पार्टी की जीत की संभावना व्यक्त की जा रही है।

श्रीलंका की पीपल्स पार्टी (एसएलपीपी) को अपनी विरोधी पार्टी के मुकाबले अधिक मत प्राप्त हुए हैं। सिंहल बहुसंख्यक समुदाय के प्रभुत्व वाले दक्षिण से अब तक घोषित 5 परिणामों में एसएलपीपी ने अपने प्रतिद्वदियों की तुलना में अधिक वोट डाले हैं, जो कुल मतों के 60 प्रतिशत से अधिक है। निकटतम प्रतिद्वंदी पूर्व राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार साजिथ प्रेमदासा द्वारा गठित यह नई पार्टी है जिन्होंने अपनी मदर पार्टी यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) को चौथे स्थान पर ला दिया है।

तमिल अल्पसंख्यक समुदाय के प्रभुत्व वाले उत्तर में मुख्य तमिल पार्टी को जाफना पोलिंग डिविजन मिला है। जबकि तमिल उत्तर में राजपक्षे सहयो गीईलम पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने जाफना जिले के एक अन्य मतदान केन्द्र में तमिल नेशनल एलायंस (टीएनए) को हराया है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार शाम को संसदीय चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के बाद गुरुवार सुबह से मतों की गणना की शुरुआत की गई। राष्ट्रपति उम्मीदवार नहीं है जबकि केयर-टेकर प्रधानमंत्री महिंदा उत्तर पश्चिमी जिले की राजधानी कुरुनेगला से लड़ रहे हैं। विश्लेषकों के अनुसार महिंदा की एसएलपीपी के 225 सदस्यीय विधानसभा पर आराम से अंतर के साथ जीतने की उम्मीद है।

Share:

Next Post

कुल्लू में कोरोना के 47 नए मामले आए सामने

Fri Aug 7 , 2020
कुल्लू जिला में एक ही दिन में इतने कोरोना के मामले आ गए हैं कि जितने मामले अभी तक चार महीनों में सभी मिलाकर नहीं हुए थे। एक साथ 47 कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद घाटी में सनसनी फैल गई है। लोगों में फिर से दहशत की स्थिति बनना शुरू हो गई है। कुल्लू में […]