टेक्‍नोलॉजी

2021 Swift facelift भारत में जल्‍द होगी लांच, मिलेगे कई बदलाव

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी (Technology) के क्षेत्र में एक से बढ़कर टेक्‍नोलॉजी (Technology) की चीजें प्रदान की है ऑटो मोबाइल सेक्‍टर (Auto mobile sector) में भी ऑटोमोबाइल (Auto mobile) कंपनिया एक से बढ़कर चार पाहिया पेश कर रही है जिसमें नई नई टेक्‍नोलॉजी देखने को मिल रही है । ऑटो कंपनी मारुति की पसंदीदा कार Swift को लोगो ने काफी पसंद किया है । लंबे समय से ग्राहकों को पसंद आ रही स्विफ्ट का 2021 Swift facelift वर्जन जिसके लॉन्च होने की खबरें लगातार चर्चा में बनी हूई है। रिपोर्ट के अनुसार इस 2021 Swift facelift को 17 या 18 फरवरी को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

आपको बता दें कि भारत में अपडेटेड मॉडल में कई खास बदलाव मिल सकतें हैं । जिसमें सबसे बड़ा बदलाव इसके हुड के भीतर किया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों (International markets) में रिटेल मॉडल की तरह भारत में 2021 Swift facelift को भी बाहरी बदलावों को देखा जा सकता है । इस सूची में मुख्य रूप से एक दोबारा से डिजाइन की गई ग्रिल शामिल है।



संभावित फीचर्स (expected Features)
New swift में एक नया और अधिक शक्तिशाली 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन (Dualjet petrol engine) का प्रयोग किया जाएगा। जो अधिकतम 89 बीएचपी का पावर (Power of bhp) और 113 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इसमें आइडल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक (Idol start-stop technology) दी जाएगी। जो इसके माइलेज को बेहतर बनाने में पूरी मदद करेगी। ट्रांसमिशन विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स (Five-Speed Manual Gearbox) और पांच-स्पीड एएमटी (Five-speed amt) के बीच एक विकल्प शामिल होने की संभावना है।

संभाव‍ना है कि नई कार वर्तमन मॉडल के मुकाबले ज्यादा पॉवरफुल हो सकती है । जिसमे इसका माइलेज भी बढ़ाया जाएगा। इसका मौजूदा मॉडल 21.2 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है। उम्मीद की जा रही है कि नई कार करीब 23.26 किलोमीटर से लेकर 24.12 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगी।

संभावना है कि कार के अंदर बहुत अधिक बदलाव नहीं मिलेंगे। इसमें सिर्फ नई अपहोल्स्ट्री दी जाएगी। इसके अलावा एक्सटीरियर में ऑटो एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएलएस, 15-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड शामिल होंगे।

Share:

Next Post

जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख में प्रशासनिक सुधार करने वाले विधेयक राज्यसभा से मंजूर

Mon Feb 8 , 2021
नयी दिल्ली। राज्यसभा ने केंद्र शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर और लद्दाख में प्रशासनिक सुधार करने वाले जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2021 को सोमवार को ध्वनिमत से मंजूरी दे दी। गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने सदन में संक्षिप्त चर्चा का उत्तर देते हुए कहा कि इससे दोनों नवगठित प्रदेशों को देश की मुख्यधारा […]