इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंदौर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 2100 एकड़ जमीन मांगी

  • दुबई फ्लाइट में जाएंगे 145 यात्री इंदौर से 98 और बैंगलुरु से 47
  • सिंधिया-चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से हरी झंडी दिखाई

इंदौर। इंदौर (Indore) ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय उड़ान (International Flight) भरी है। 17 माह से बंद दुबई फ्लाइट की आज से शुरुआत हो रही है। एयर इंडिया की दुबई (Dubai) की 162 सीटर पहली फ्लाइट (Flight) को कुल 145 यात्री मिले। इस अवसर पर सेंट्रल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Central Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने दिल्ली से इस फ्लाइट का ऑनलाइन उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अपार संभावनाएं हैं। अगर प्रदेश को आगे बढ़ाना है तो हवाई सेवाएं बढ़ाना होंगी।


एयर इंडिया (Air India) ने 15 जुलाई 2019 को इंदौर से दुबई के बीच सेंट्रल इंडिया की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान (International Flight) की शुरुआत की थी, जो कोरोना (Corona) के चलते 24 मार्च (March) से बंद थी। अब 17 माह बाद आज से दोबारा इस उड़ान की शुरुआत होने जा रही है। इस अवसर पर वर्चुअल उद्घाटन कार्यक्रम (Virtual Inogration Program) में दिल्ली (Delhi) से उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Central Aviation Minister Jyotiraditya Scindia), कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर (Narendra Singh Toram) और भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) जहां शामिल हुए, वहीं इंदौर एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी (Kailash Vijayvargiya, Tulsi Silawat, Shankar Lalwani) सहित अन्य लोगों ने फीता काटकर उड़ान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सिंधिया ने कहा कि प्रदेश के लिए खास दिन है। आज ग्वालियर (Gwalior) से इंदौर के लिए इंडिगो की फ्लाइट शुरू हो रही है और इंदौर से दुबई सहित पांच नई फ्लाइट शुरू हो रही हंै। सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) ने मुख्यमंत्री से नए एयरपोर्ट के लिए 2100 एकड़ जमीन मांगी।

प्रदेश के हर प्रमुख जिले में बनाएंगे हवाई पट्टी
भोपाल से ऑनलाइन शामिल हुए सीएम चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए हर प्रमुख जिले में हवाई पट्टी बनाएगी और नए एयरपोर्ट बनाने तथा विस्तार के लिए हरसंभव मदद भी करेगी। उड्डयन मंत्री सिंधिया ने कहा कि आज उन्हें मंत्री बने 53 दिन हुए हैं, इस दौरान प्रदेश से 58 नई फ्लाइट शुरू हुई हैं। वहीं इंदौर से पहले 8 शहरों के लिए उड़ानें चलती थीं, अब 19 शहरों के लिए उड़ानें शुरू हो चुकी हैं।

परिवार से मिलने आई थीं लॉकडाउन में यहीं फंसीं
एयर इंडिया (Air India) से जाने वाली पहली यात्री रश्मि मेहता का एयरपोर्ट पर सभी ने बोर्डिंग पास देकर सम्मान किया। उन्होंने बताया कि वे दुबई में एस्ट्रोलॉजर हैं और पति के साथ वहां रहती हैं। उनका परिवार इंदौर में है, जिनसे मिलने अप्रैल में आई थीं और यहीं फंस गईं। इस फ्लाइट के शुरू होने से कई यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

पहली फ्लाइट को मिले 145 यात्री इंदौर के साथ बैंगलुरु के भी शामिल
एयरपोर्ट के प्रभारी डायरेक्टर प्रबोध शर्मा (Director Prabodh Sharma) और एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर विकास शाह ने बताया कि यह फ्लाइट 11.30 बजे बैंगलुरु से इंदौर आएगी और 12.30 बजे दुबई के लिए रवाना होगी। वहीं शाम को दुबई से रवाना होकर रात 8.55 बजे वापस इंदौर आएगी। उन्होंने बताया कि पहली फ्लाइट को 145 यात्री मिले हैं, जिनमें 98 इंदौर और 47 बैंगलुरु से हैं।

इंदौर से रवाना हुए 12 बच्चे, 11 ने नहीं करवाई रैपिड पीसीआर जांच
दुबई सरकार (Government of Dubai) के आदेश पर एयरपोर्ट पर रैपिड पीसीआर टेस्ट (Rapid PCR Test) कर रहे इंस्टा लैब के डायरेक्टर अमोल कटारिया ने बताया कि इंदौर से जाने वाले यात्रियों में 12 बच्चे शामिल थे, जिनकी उम्र 12 साल से कम थी। इनमें से 11 के पालकों ने बच्चों का टेस्ट नहीं करवाया। उनका कहना था कि 12 साल से छोटे बच्चों को टेस्ट से छूट दी गई है।

Share:

Next Post

कलेक्टर से लेकर निगमायुक्त तक ने उठाई झाड़ू़

Wed Sep 1 , 2021
इंदौर की स्वच्छता का राज… सफाई मित्र बनने से किसी को भी परहेज नहीं इंदौर। वाल्मीकि समाज (Valmiki Samaj) के सफाई मित्र (Safai Mitras) आज अवकाश (Holidays) पर रहे, जिसके चलते शहर की सफाई की बागडोर का जिम्मा मंत्री (Ministers), सांसद, विधायकों से लेकर कलेक्टर, निगमायुक्त और जनता ने संभाला और यह साबित भी किया […]