इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

11 दिन बाद शारजाह फ्लाइट, एयर इंडिया ने अब तक शुरू नहीं की बुकिंग

  • यात्री और ट्रेवल एजेंट्स हो रहे परेशान, बुकिंग शुरू ना करने से कंपनी को भी नुकसान

इंदौर। एयर इंडिया (Air India) अब भी अपनी लचर प्रणाली के कारण यात्रियों (passengers) के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। कंपनी 1 नवंबर से इंदौर (Indore) से शारजाह के लिए सप्ताह में दो दिन उड़ान शुरू करने जा रही है। इसमें अब सिर्फ 11 दिन बाकी हैं, लेकिन कंपनी (Company) ने अब तक इस फ्लाइट (Flight) की बुकिंग (Booking)  तक शुरू नहीं की है। इसके कारण इस फ्लाइट (Flight) से जाने की योजना बना चुके यात्री और टूर प्लानर एजेंट्स परेशान हैं।


एयर इंडिया (Air india)ने 8 अक्टूबर को ही इंदौर (Indore) से शारजाह के बीच 1 नवंबर से सोमवार और शनिवार (Saturday)  को सीधी फ्लाइट (Flight) शुरू करने की घोषणा की थी। घोषणा के साथ ही यात्रियों में इस फ्लाइट को लेकर खासा उत्साह नजर आया और कई पर्यटकों ने फ्लाइट की घोषणा के साथ ही ट्रेवल एजेंट्स (Travel Agents) से संपर्क करते हुए टूर भी बुक करना शुरू कर दिए थे, लेकिन अब यात्री और एजेंट्स परेशान हैं। कंपनी ने फ्लाइट की घोषणा के 13 दिन बाद भी बुकिंग शुरू नहीं की है, जबकि अब फ्लाइट को शुरू होने में सिर्फ 11 दिन बचे हैं। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि फ्लाइट बुकिंग शुरू ना होने से यात्री परेशान हैं और अपना टूर प्लान तय नहीं कर पा रहे हैं। ज्यादा लेट होने से होटलों की बुकिंग सहित अन्य सुविधाएं भी महंगी होती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि समय पर बुकिंग शुरू होने से फ्लाइट की ज्यादा से ज्यादा सीटें पैक होने की संभावना रहती है। देरी के कारण सीटें कम बिकने की आशंका बनी रहती है। ऐसे में एयर लाइंस को भी इससे घाटा होता है। उन्होंने बताया कि वे लगातार एयर इंडिया से संपर्क कर रहे हैं और एक-दो दिन में बुकिंग शुरू होने की बात कही जा रही है, लेकिन ये पिछले करीब एक सप्ताह से चल रहा है।

Share:

Next Post

राहुल और प्रियंका पर भड़के नरोत्तम मिश्रा, कहा- दोनों वहां जाते है जहां राजनीतिक रोटियां सेंकना हो

Wed Oct 20 , 2021
भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक(Cabinet Meeting) के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित किया. इस दौरान एक बार फिर वो गांधी परिवार (Attack on Gandhi Family) पर हमलावर […]