उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

दांडी आश्रम के तीन वेदपाठी किशोरों के साथ दो आचार्यों ने किया अप्राकृतिक कृत्य

  • 20 अन्य छात्रों ने भी इसी तरह की शिकायत की-चैत्र नवरात्रि से लगातार कर रहे थे हरकत, एक आरोपी को गिरफ्तार किया

उज्जैन। बडऩगर रोड के दांडी आश्रम में पंडिताई की शिक्षा दी जाती है और इस आश्रम में 80 से अधिक बच्चे शिक्षा ले रहे हैं। कल यहाँ पढऩे वाले तीन छात्रों ने दो आचार्यों के खिलाफ अप्राकृतिक कृत्य करने की शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया और दूसरा भाग निकला जिसकी तलाश की जा रही है। ऐसी ही शिकायत 20 अन्य छात्रों ने भी की है जिस पर पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है।



महाकाल थानाप्रभारी अजय वर्मा ने बताया कि बडऩगर रोड स्थित दांडी आश्रम में पंडिताई की शिक्षा ले रहे देवास, मंदसौर और राजगढ़ जिले के तीन नाबालिग लड़कों ने कल आश्रम के आचार्य अजय और राहुल के खिलाफ डरा-धमकाकर अप्राकृतिक कृत्य करने की शिकायत दर्ज कराई। राजगढ़ जिले के 14 वर्षीय लड़के ने बताया कि आश्रम के आचार्य अजय ने चैत्र नवरात्रि के दौरान उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया था और इसके बाद से डरा धमका रहा था। वह यहाँ से अपने घर चला गया था लेकिन परिजन उसे वापस आश्रम में छोड़ गए। इसी तरह मंदसौर जिले से आए एक और छात्र ने आश्रम के ही आचार्य राहुल के खिलाफ भी इसी तरह अप्राकृतिक कृत्य और यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई। एक अन्य बालक ने भी दोनों के खिलाफ इसी तरह कृकृत्य की शिकायत की। छात्रों ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत आश्रम के प्रमुख को की थी जिस पर आचार्य अजय को 15 दिन पहले वहाँ से भगा दिया गया था। पुलिस ने कल शाम तीनों छात्रों की शिकायत के बाद आरोपी आचार्य राहुल और अजय के खिलाफ धारा 377 सहित अन्य धाराओं में कायमी कर ली और रात में राहुल को गिरफ्तार कर लिया। इधर पुलिस के सामने 20 अन्य छात्रों ने भी इसी प्रकार की हरकत करने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि फिलहाल तीन छात्रों की शिकायत पर कायमी कर ली है और अन्य छात्रों के बयान भी लिए जाएंगे। वर्तमान में उक्त आश्रम 80 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं और एक बड़ा मामला उजागर हो सकता है। पुलिस फरार हुए अजय की तलाश कर रही है।

Share:

Next Post

जिला अस्पताल परिसर में मेडिकल कालेज निर्माण का सर्वे शुरु

Wed May 1 , 2024
उज्जैन। शासकीय जिला अस्पताल के स्थान पर मेडिकल कॉलेज निर्माण किया जाना है। आज सुबह से इसका प्रारंभिक सर्वे करने के लिए दिल्ली से तीन सदस्यों की टीम पहुंची। इनके द्वारा परिसर में कुछ फोटोग्राफ लिए गए तथा नपती भी की गई। गौरतलब है कि शहर में मेडिकल कॉलेज के निर्माण की कवायद लगातार मांग […]