इंदौर

इंदौर के कपड़ा मार्केट में बिछेगा कैमरों का जाल

इंदौर। अपराधों (Crimes) पर नियंत्रण के लिए पुलिस (Police) सभी बाजारों के व्यापारियों (Traders) से संपर्क कर उन्हें कैमरे लगाने के लिए जागरूक कर रही है, ताकि यहां होने वाली घटनाओं को रोका जा सके। इसके चलते अब कपड़ा मार्केट में भी कैमरों का जाल बिछाया जा रहा है। बताते हैं कि यहां व्यापारी निगरानी के लिए 32 कैमरे लगा रहे हैं, जिसका काम एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा।
पुलिस (Police) शहर में होने वाली घटनाओं पर नजर रखने के लिए लगातार शहर में कैमरे लगाने में जुटी है। हैदराबाद (Hydrabad) की तरह इंदौर (Indore) में भी कैमरों का जाल बिछाया जा रहा है। इसके लिए पुलिस ने एक कैमरा से शहर के नाम अभियान चला रखा है, जिसके तहत पुलिस लोगों के निजी कैमरों को अपने सिस्टम के साथ जोड़ रही है। ऐसे तीन हजार से अधिक कैमरों की जानकारी पुलिस को मिल चुकी है। वहीं दूसरी ओर पुलिस बाजारों में व्यापारिक संगठनों से चर्चा कर उन्हें कैमरे लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इसी कड़ी में एएसपी राजेश व्यास (ASP Rajesh Vyas) ने कुछ दिन पहले कपड़ा मार्केट का दौरा किया था और व्यापारियों से पूरे क्षेत्र में कैमरे लगाने की बात कही थी। व्यास ने बताया कि व्यापारी यहां कैमरे लगाने के लिए राजी हो गए हैं। यहां पूरे मार्केट में प्रवेश और बाहर निकलने के हर रास्ते इसमें कवर किए जाएंगे। यहां 32 कैमरे लगाए जा रहे हैं, जिस पर लगभग तीन लाख रुपए तक का खर्च व्यापारी संगठन करेगा। इसका काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। पुलिस ने जहां शासन स्तर पर हर चौराहे और प्रमुख मार्गों पर कैमरों का जाल बिछाया है, वहीं संवेदनळील क्षेत्र में भी कैमरे लगाए हैं, जिससे यहां होने वाली घटनाओं में काफी कमी आई है। घटना होने पर आरोपी कैमरे में कैद हुए हैं और पुलिस आसानी से उन तक पहुंच गई है।

[relpost

Share:

Next Post

Khandwa उपचुनाव में Congress का दमोह Model!

Thu Sep 30 , 2021
चुनाव जिताने का जिम्मा स्थानीय नेताओं पर, महंगाई, बेरोजगारी और लोकल मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी का प्लान, भाजपा का कैंपेन शिवराज ही करेंगे लीड भोपाल। खंडवा लोकसभा (Khandwa Lok Sabha) समेत रैगांव, जोबट, पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर अक्टूबर माह में ही उपचुनाव सिमट जाएंगे। दोनों पार्टियों ने किसी भी सीट पर उम्मीदवार घोषित नहीं […]