देश राजनीति

Tamilnadu: बीजेपी नेता तमिलिसाई ने वीडियो जारी कर बताया- मंच पर अमित शाह ने क्या कहा?

नई दिल्ली (New Delhi)। तमिलनाडु (Tamilnadu) की बीजेपी लीडर (BJP leader) और तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन (Tamilisai Soundararajan) ने गुरुवार को एक वायरल वीडियो से जुड़ी अटकलों को खारिज कर दिया. इस वीडियो में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) उनसे सख्ती से बात करते दिखाई दे रहे थे. सुंदरराजन के मुताबिक, सीनियर बीजेपी नेता की कार्रवाई को गलत तरीके से लिया गया, क्योंकि वह केवल उन्हें राजनीतिक और निर्वाचन क्षेत्र के काम को अच्छी तरह से करने की सलाह दे रहे थे।


सुंदरराजन ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “कल, जब मैं 2024 के चुनावों के बाद पहली बार आंध्र प्रदेश में हमारे माननीय गृह मंत्री अमित शाह से मिली, तो उन्होंने मुझे चुनाव के बाद की कार्रवाई और सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में पूछने के लिए बुलाया. जैसा कि मैं विस्तार से बता रही थी, वक्त की कमी की वजह से अत्यंत चिंता के साथ उन्होंने राजनीतिक और निर्वाचन क्षेत्र के काम को गहनता से करने की सलाह दी. यह सभी अटकलों को खत्म करने के लिए है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर अमित शाह द्वारा तेलंगाना के पूर्व राज्यपाल को फटकार लगाने का कथित वीडियो सामने आया, जिस पर कई राजनीतिक नेताओं ने टिप्पणी की. सुंदरराजन ने राज्य में चुनावी हार के लिए बीजेपी की तमिलनाडु यूनिट के प्रमुख अन्नामलाई की आलोचना की है. कई लोगों ने अनुमान लगाया कि अमित शाह उनकी टिप्पणियों को लेकर उन्हें डांट रहे थे।

डीएमके नेताओं ने वीडियो को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा और अमित शाह के व्यवहार पर सवाल उठाए. इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और डीएमके नेता दयानिधि मारन ने वीडियो को लेकर अमित शाह की आलोचना की और इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री दयानिधि ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. वह तेलंगाना और पुडुचेरी की राज्यपाल थीं. हमें बुरा लग रहा है. क्या गृह मंत्री, निर्मला सीतारमण या एस जयशंकर के साथ भी ऐसा ही व्यवहार करेंगे? सिर्फ इसलिए कि वह (तमिलनाडु) तमिलनाडु से हैं, क्या उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा सकता है? यह बहुत ही अप्रिय है.”

डीएमके प्रवक्ता सरवनन अन्नादुरई ने इसे “बहुत गलत उदाहरण” बताया. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “यह किस तरह की राजनीति है? क्या तमिलनाडु की एक प्रमुख महिला राजनीतिज्ञ को सार्वजनिक रूप से फटकारना शिष्टाचार है? अमित शाह को पता होना चाहिए कि हर कोई इसे देखेगा. बहुत गलत उदाहरण!

Share:

Next Post

बड़े भाई चिरंजीवी को राम की तरह मानते हैं पवन कल्याण, जानिए परिवार के सदस्‍यों को

Fri Jun 14 , 2024
मुंबई (Mumbai)। साउथ के सुपरस्टार और नेता पवन कल्याण (Pawan Kalyan) इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं उनकी पार्टी ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है. इसी के साथ पवन आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम (Pawan Deputy CM of Andhra Pradesh) भी बन गए हैं. 12 जून को पवन कल्याण […]