इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

BSF के एडीजी ने किया इंदौर के सेंटर्स का दौरा, अधिकारियों को दिए नई तकनीकों से प्रशिक्षण देने के निर्देश

बीएसएफ एकेडमी टेकनपुर के निदेशक व एडीजी ने इंदौर की व्यवस्थाएं देख जताया संतोष

इंदौर। इंदौर में स्थित सीमा सुरक्षा बल (BSF) के केंद्रीय आयुध एवं युद्ध कौशल विद्यालय (CSWT) और सहायक प्रशिक्षण केंद्र (SCT) का बीएसएफ एकेडमी टेकनपुर के निदेशक व एडीजी त्सावांग नामग्याल ने दौरा किया। एसटीसी के आईजी अश्विनी कुमार शर्मा और सीएसडब्ल्यूटी के आईजी भास्कर सिंह रावत ने उन्हें सीएसडब्ल्यूटी और एसटीसी द्वारा दी जा रही प्रशिक्षण गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

एडीजी को अधिकारियों ने सीएसडब्ल्यूटी के बारे में ब्रीफ किया, इसके बाद उन्होंने शस्त्र संग्रहालय, सीएसडब्ल्यूटी के प्रशिक्षण क्षेत्रों का दौरा किया और संस्थान में चल रही विभिन्न प्रशिक्षण गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने रेवती रेंज का भी दौरा किया, जहां उन्होंने ‘डी’ रेंज के “स्नैप टारगेट सिस्टम’ का प्रदर्शन और ‘ई’ रेंज की एयर गैलरी देखी और बीएसएफ के केंद्रीय टीम के निशानेबाजों से बातचीत की। इसके बाद उन्हें ‘छोटे हथियारों की फायर थ्योरी’ पर एक प्रदर्शन दिखाया गया।


अपने दौरे के दौरान एडीजी ने सीएसडब्ल्यूटी और एसटीसी के अधिकारियों की कांफ्रेंस ली और उन्हें प्रशिक्षण देने के लिए आधुनिक तकनीक, विचारों और तरीकों का अधिकतम उपयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां चल रही विभिन्न प्रशिक्षण गतिविधियों और उपरोक्त प्रशिक्षण में शामिल कर्मियों की भी सराहना की। इसके बाद उन्होंने एसटीसी बीएसएफ इंदौर में सीएसडब्ल्यूटी और एसटीसी प्रशिक्षण केंद्रों के तैनात कर्मचारियों का एक संयुक्त प्रहरी सैनिक सम्मेलन भी आयोजित किया। सम्मेलन के दौरान उन्होंने बल स्तर पर शुरू की गई कल्याणकारी गतिविधियों की जानकारी दी और कर्मियों की शिकायतें सुनीं। उन्होंने सीएसडब्ल्यूटी और एसटीसी के विभिन्न कर्मियों को प्रशस्ति पत्र भी वितरित किए। अंत में उन्होंने दोनों प्रशिक्षण केंद्रों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।

Share:

Next Post

25 लड़कियां और 100 लोग... फार्महाउस से आ रही थीं आवाजें, पुलिस पहुंची तो नजारा देख दंग रह गई

Mon May 20 , 2024
बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रविवार को फार्महाउस के भीतर का नजारा देख पुलिस दंग रह गई. फार्महाउस के भीतर लोगों की भीड़ और अजीब आवाजों से पुलिस के कान खड़े हो गए. जब पुलिस ने रेड मारी तब पता चला कि फार्महाउस के भीतर रेव पार्टी चल रही थी. सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने […]