मध्‍यप्रदेश राजनीति

उमा भारती के बाद अब BJP विधायक ने भी उठाई शराबबंदी की मांग

भोपाल: मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) के बाद अब एक और विधायक ने मध्य प्रदेश में शराबबंदी ( Liquor Ban) की मांग उठाई है. धार्मिक नगरी उज्जैन में बीजेपी विधायक पारस जैन (Paras Jain) ने सरकार से मांग की है कि आने वाले भविष्य में शराब की दुकानों (liquor stores) को बंद कर देना चाहिए. बता दें कि शिवराज सरकार ने शराब के अहाते बंद करने का फैसला लिया है. मध्य प्रदेश में बीजेपी सभी 230 विधानसभा सीटों पर विकास यात्रा निकाल रही है.

विकास यात्रा के दौरान कई मामलों में सरकार की पीठ भी थपथपाई जा रही है मगर कुछ मामले में खिंचाई भी हो रही है. धार्मिक नगरी उज्जैन में विकास यात्रा की तैयारी कर रहे पारस जैन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि भविष्य में शराब की दुकान हमेशा के लिए बंद कर देना चाहिए. उन्होंने शराब के आहते बंद करने पर सरकार की पीठ थपथपाई. बीजेपी विधायक ने गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वालों को आर्थिक मदद दिए जाने का सुझावा दिया. उन्होंने बताया कि शिवराज सरकार ने लाडली बहना योजना शुरू की है.

मध्यप्रदेश की एक करोड़ से ज्यादा बहनों को आने वाले समय में ₹1000 महीने की पेंशन मिलेगी. पारस जैन का मानना है कि आने वाले समय में लाडली बहना योजना सरकार के लिए संजीवनी साबित होगी. उन्होंने कहा है कि योजना से विधानसभा चुनाव में बीजेपी को फायदा होगा. पारस जैन ने बताया कि विकास यात्रा के दौरान लोगों की समस्याओं का दो घंटे में अधिकारियों के माध्यम से समाधान कराया जाता है. विकास यात्रा के जरिए जन समस्याओं का निराकरण हो रहा है और सरकार के प्रति जनता का विश्वास और ज्यादा मजबूत हो रहा है. यही कारण है कि आगामी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी का एक बार फिर परचम लहराएगा.

Share:

Next Post

CM शिवराज ने MP को मदिरा प्रदेश बना दिया : कमलनाथ

Wed Feb 22 , 2023
भोपाल: ‘मध्यप्रदेश यानी मदिरा प्रदेश…’ मध्य प्रदेश को यह नया नाम पूर्व मुख्यमंत्री (Kamal Nath) ने दिया है. हालांकि, उन्होंने यह भी जोड़ा कि लोग ऐसा कहते हैं. छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने पत्रकारों से चर्चा में आरोप लगाया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने एमपी को मदिरा प्रदेश बना दिया है. […]