उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News) मध्‍यप्रदेश

उज्जैन रेप केस में अखिलेश यादव का सवाल, महिला सुरक्षा के लिए 20 साल में…

उज्जैन: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उज्जैन (Ujjain) में 12 साल की लड़की के साथ हुए रेप मामले में मध्य प्रदेश की सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की सरकार को घेरा है. उन्होंने पूछा कि बीते 20 साल में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार ने क्या काम किया है. बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से ठीक पहले हुई इस घटना के बाद सीएम शिवराज महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं.

छतरपुर का दौरा कर रहे अखिलेश यादव ने कहा, ”12 साल की एक बेटी के साथ जो घटना हुई है वह बहुत दर्दनाक है और आज के समय में ऐसी घटनाएं होना बहुत ही दुर्भाग्य की बात है. सरकार को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए और सरकार को जवाब देना चाहिए कि 20 साल से सरकार में हैं तो बेटियों, माताओं और बहनों की सुरक्षा के लिए क्या काम किया.”


वहीं, यूपी की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी आरोपियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं. वहीं बुलडोजर चलाने के मामले में अखिलेश यादव ने एकबार फिर बीजेपी को घेरा और कहा, ”बुलडोजर कानून में नहीं आता है ये तानाशाही का प्रतीक है. आपके पास कानून है, पुलिस है, फोर्स है वो क्या कर रही है? आपकी इंटेलिजेंस क्या कर रही है? आखिरकार 20 साल में आपने क्या किया?”

बता दें कि उज्जैन में रेप पीड़िता मदद के लिए ढाई घंटे तक घर-घर जाकर मदद की गुहार लगाती रही लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. इसके बाद वह एक आश्रम पहुंची जहां के एक पुजारी ने उसे अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को खबर दी. वहीं, इस मामले में अब तक पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. पीड़िता सतना की रहने वाली है. वह आठवीं की छात्रा है. वह 24 सितंबर से घर से लापता थी. उसके लापता होने की शिकायत पुलिस में भी दर्ज कराई गई थी. फिलहाल पीड़िता का इंदौर में इलाज चल रहा है.

Share:

Next Post

उज्जैन रेप केस में बड़ा अपडेट, पुलिस ने गिरफ्तार ऑटो चालक का किया एनकाउंटर

Thu Sep 28 , 2023
उज्जैन (Ujjain)। मध्यप्रदेश के उज्जैन (Ujjain of Madhya Pradesh) में 12 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म (rape of girl) किया गया था। इस मामले में पुलिस ने एक ऑटो चालक (auto driver) भरत सोनी को गिरफ्तार किया था। अब खबर आ रही है कि, गिरफ़्तार ऑटो चालक का आज शाम उज्जैन पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। […]