बड़ी खबर

शराब की सारी प्राइवेट दुकानें कल से हो जाएंगी बंद, खुलेंगे 300 सरकारी ठेके


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की सारी प्राइवेट दुकानें कल यानी गुरुवार 1 सितंबर से बंद हो जाएंगी. उनकी जगह अब दिल्ली सरकार के 300 से अधिक विक्रय केंद्र लेंगे. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि आबकारी नीति 2021-22 की जगह अब पुरानी व्यवस्था बहाल हो रही है और यह बदलाव गुरुवार से प्रभाव में आएगा.

दिल्ली में करीब 250 निजी शराब विक्रेताओं के ठेके अभी संचालित हो रहे हैं जिन्हें अब वापस ली जा चुकी आबकारी नीति 2021-22 के तहत लाइसेंस दिए गए थे. आबकारी अधिकारियों ने कहा कि अधिक ठेकों के खुलने से सितंबर के पहले हफ्ते से शराब की आपूर्ति में सुधार आएगा.

दिल्ली के एक वरिष्ठ आबकारी अधिकारी ने कहा, ‘अभी करीब 250 निजी ठेके हैं, जिनका स्थान 300 से अधिक सरकारी विक्रय केंद्र लेंगे. आने वाले दिनों में ठेकों की संख्या बढ़ेगी क्योंकि दिल्ली सरकार की 500 ऐसी दुकान खोलने की योजना है.’

आबकारी विभाग का एक मोबाइल ऐप भी सितंबर से शुरू हो जाएगा, जिसमें उपभोक्ताओं को उनके आसपास ठेकों की जगह और उनके खुलने एवं बंद होने के समय की जानकारी दी जाएगी.

Share:

Next Post

टाइगर श्रॉफ ने द‍िशा पाटनी की जगह ल‍िया श्रद्धा कपूर का नाम- 'हां, वो बहुत अच्छी है...'

Wed Aug 31 , 2022
मुंबई: टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) स्‍क्रीन पर ज‍ितने कॉन्‍फ‍िडेंस के साथ एक्‍शन सीन्‍स और डांस करते हैं, असल ज‍िंदगी में वह उतना ही शांत और इंट्रोवर्ट सरीखे लगते हैं. अभ‍िषेक बच्‍चन भी इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि टाइगर श्रॉफ काफी शर्मीले हैं. लेकिन कॉफी विद करण के सीजन 7 (Koffee With Karan […]