इंदौर न्यूज़ (Indore News)

बजट में इंदौर से जुड़ी रेल परियोजनाओं के लिए करीब 1,700 करोड़ रु की राशि मिली, सांसद शंकर लालवानी ने कहा काम में लाएंगे तेज़ी

इंदौर (Indore)। बजट पेश (presenting the budget) होने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) का पिटारा भी आज खुल गया है और इंदौर को अब तक की सबसे ज़्यादा राशि मिली है। बजट में करीब 1,700 करोड रुपए की राशि इंदौर की रेलवे से जुड़ी परियोजनाओं (Railway related projects) के लिए मिली है। इसमें धार, झाबुआ होते हुए दाहोद-इंदौर नई रेलवे लाइन के लिए 795 करोड़ रु आवंटित किए गए हैं। रतलाम से इंदौर, महू, खंडवा होते हुए अकोला लाइन के लिए 700 करोड़ रु की राशि मिली है, जिसमें फतेहाबाद-चंद्रावतीगंज का मोडिफिकेशन भी शामिल है। बजट में इंदौर-देवास-उज्जैन रेल लाइन दोहरीकरण के लिए 185 करोड़ रु की राशि मिली है।

सांसद शंकर लालवानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद देते हुए इंदौर को रेल परियोजनाओं के लिए मिली राशि का स्वागत किया है। सांसद लालवानी ने कहा कि इंदौर को मैन ट्रैक से जोड़ना उनकी प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है और इस विषय में माननीय रेल मंत्री जी से भी मुलाकात हुई है। इंदौर से धार एवं झाबुआ होते हुए दाहोद तक जुड़ने से रेल की सुविधाओं से वंचित बहुत बड़े इलाके को फायदा होगा और इंदौर की कनेक्टिविटी बेहतर होगी।


साथ ही रतलाम से इंदौर, महू होते हुए खंडवा एवं अकोला तक के लिए मिली राशि बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इस रूट से इंदौर सीधे सेंट्रल लाइन से जुड़ पाएगा। सांसद लालवानी ने कहा इंदौर के विकास के लिए यह रेल परियोजनाएं बेहद अहम है और इनके पूरा होने पर शहर तेजी से विकास कर पाएगा। रेलवे के वेस्टर्न जोन के रतलाम मंडल में लगभग आधी राशि इंदौर से जुड़ी परियोजनाओं को मिली है।

Share:

Next Post

MP में PFI का फरार आरोपी वासिद खान गिरफ्तार

Fri Feb 3 , 2023
भोपाल (Bhopal)। एनआईए और एसटीएफ (NIA and STF) की टीमों ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से कार्रवाई कर प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया (PFI) के फरार आरोपित वासिद खान (wasid khan) (26) पुत्र बाबू खान निवासी श्योपुर (MP) को गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 08 […]