चुनाव 2024 मध्‍यप्रदेश राजनीति

विधानसभा चुनाव : बुंदेलखंड में BJP के लिए अपने ही करने लगे बगावत!

भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में भाजपा (BJP in Bundelkhand, Madhya Pradesh) के लिए अपने ही मुसीबत बन रहे हैं और बगावत पर उतारू हैं। कई नेताओं ने तो दल बदल का रास्ता भी चुनना शुरु कर दिया है, वहीं कुछ नेता दूसरे दलों से सौदा करने में लगे हैं।

सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अब तक 136 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है, अब 230 विधानसभा की सीटों में से सिर्फ 94 पर उम्मीदवारों के नामों का फैसला होना बाकी है। संभावना है कि यह सूची भी जल्दी आ जाएगी। बीजेपी की पांचवीं लिस्ट नवरात्र में आ सकती है।

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अब तक 136 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है, अब 230 विधानसभा की सीटों में से सिर्फ 94 पर उम्मीदवारों के नामों का फैसला होना बाकी है. संभावना है कि यह सूची भी जल्दी आ जाएगी!



बात बुंदेलखंड की करें तो यहां की 26 सीटों के अधिकांश प्रमुख दावेदारों, जिसमें पांच मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, गोविंद सिंह राजपूत, बृजेंद्र प्रताप सिंह और राहुल लोधी. इसके अलावा कई हारी हुई सीटों पर भी पार्टी उम्मीदवार तय कर चुकी है.

पार्टी की ओर से जहां एक ओर उम्मीदवार तय किए जा रहे है वहीं दूसरी ओर बगावती स्वर सुनाई दे रहे हैं. पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने तो खुले तौर पर हाईकमान को बहरा और अंधा तक कह डाला. इतना ही नहीं उनके पुत्र सुधीर यादव ने भी बगावत कर दी है.

छतरपुर जिले के पूर्व जिलाध्यक्ष घासीराम पटेल तो बसपा का दामन थाम चुके हैं, इसी तरह यहां के करण सिंह लोधी ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

कुल मिलाकर बुंदेलखंड में विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए अपने ही मुसीबत बन रहे हैं. फिलहाल कांग्रेस में इस तरह की बगावत नहीं दिख रही है क्योंकि पार्टी के उम्मीदवारों के अभी नाम तय नहीं हुए हैं।

Share:

Next Post

MP Election 2023: कमलनाथ की CM शिवराज को मुकदमा दर्ज करने की चुनौती

Fri Oct 13 , 2023
भोपाल (Bhopal)। मध्‍यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के लिए पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है, हालांकि इस दौरान आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दीर्घायु होने की कामना की है. इसके साथ उन्होंने शिवराज सिंह […]