देश व्‍यापार

बाबा रामदेव ने शुरू किया पेट्रोल डीजल की बिक्री का नया कारोबार

हरिद्वार। स्वामी रामदेव (Swami Ramdev ) ने संस्कृति फिलिंग स्टेशन (Sanskriti Filling Station) का शुभारम्भ कर पेट्रोल-डीजल की बिक्री का नया कारोबार (New business of selling petrol and diesel) शुरू कर दिया।

पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क पदार्था में 46 हजार 823 वर्ग फिट क्षेत्र में फैले इस सेंटर को उत्तर भारत का सबसे बड़ा फिलिंग सेंटर बनाने की योजना है। स्वामी रामदेव ने संस्कृति फिलिंग स्टेशन पर पहुंचकर विधिवत रूप से मन्त्रोच्चारण के साथ यहां पर गांव वालों की उपस्थित में यज्ञ किया।

उन्होंने कहा यह फिलिंग स्टेशन रोज डेढ़ से दो लाख लीटर ईंधन की क्षमता रखता है । पतंजलि परिवहन के एक हजार ट्रक इसी फिलिंग स्टेशन से ईंधन भरवाएंगे। साथ ही पतंजलि फूड पार्क से जुड़े अन्य वाहन भी इस फिलिंग स्टेशन का उपयोग कर सकेंगे। यह फिलिंग स्टेशन अत्याधुनिक मशीनों से लैस है। यहां पर ग्राहक को शुद्ध व पूर्ण ईंधन देने वाली मशीनों को लगाया गया है। साथ ही ट्रक ड्राइवरों की सुविधा के लिए स्नान घर व शौचालय का भी ध्यान रखा गया है।

संस्कृति पेट्रोल पम्प के उद्घाटन समाहरोह में आचार्य बालकृष्ण ने फिलिंग स्टेशन की मशीन का फीता काटकर सभी कर्मचारियों को शुभकामनायें दीं। इस समारोह में उपस्थित इंडियन ऑयल के मुख्य जनरल मैनेजर संजीव कक्कर ने कहा कि आने वाले समय मे इंडियन ऑयल से जुड़े हुए सभी प्रोजेक्ट यहां पर लगाए जायेंगे। भविष्य में यह पेट्रोल पम्प अपने नाम के अनुरूप कार्य करके क्षेत्र की जनता का विश्वास भी जीतेगा । 

Next Post

Tight security बंदोबस्त, बॉर्डर से लेकर जंतर-मंतर पर 100 अतिरिक्त कंपनी की तैनाती

Thu Jul 22 , 2021
नई दिल्ली। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जंतर-मंतर पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त (Tight security arrangements) किए गए हैं। जंतर-मंतर पर किसानों को प्रदर्शन की इजाजत मिलने के बाद जंतर-मंतर ( Jantar Mantar) पर खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर का कार्यभार देख रहे बालाजी श्रीवास्तव ने दौरा किया और सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। इस […]