आचंलिक बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

भिंड जिला जेल की दीवार गिरी, 21 कैदी घायल, एक की हालत गंभीर

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिला जेल (Bhind District Jail) में शनिवार तड़के एक बैरक की दीवार गिरने से 22 कैदी घायल हो गए, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल हो गया। यह दीवार 150 साल पुरानी थी। भिंड के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने फोन पर बताया कि सुबह करीब 5.10 बजे बैरक नंबर छह की दीवार ढह (Jail wall collapsed) गई। उन्होंने कहा, “घटना में 22 कैदी घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल कैदियों में से एक को ग्वालियर ले जाया गया, जबकि अन्य घायल कैदियों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।”


उन्होंने कहा कि घटना के समय जेल के अंदर 255 कैदी थे। सिंह ने कहा, “जैसे ही हमें सूचना मिली, पुलिस कर्मियों को बचाव अभियान के लिए जेल भेजा दिया गया था।”

जिस समय यह हादसा हुआ, उस वक्त बैरक नंबर 6 में कुल 64 कैदी थे लेकिन 22 कैदी मलबे की चपेट में आ गए। जेलर के मुताबिक सुबह 5 बजे के करीब बैरक नंबर 7 का प्लास्टर गिरने लगा था, जिस पर उन्होंने तुरंत सीनियर अफसरों को इसकी जानकारी दी लेकिन थोड़ी ही देर बाद ही बैरक नंबर 6 की दीवार और छत गिर गई, जिसमें 22 कैदी घायल हो गए।पुलिस अधिकारी ने कहा कि जेल की इमारत काफी पुरानी थी और हो सकता है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण दीवार गिर गई हो।

Share:

Next Post

अफगानिस्तान स्थित यूएन दफ्तर पर हमला, एक गार्ड की मौत

Sat Jul 31 , 2021
हेरात। अफगानिस्तान (Afghanistan) में लगातार हिंसा(Violence) का दौर जारी है। तालिबान (Taliban) ने पूरे अफगानिस्तान(Afghanistan) में कहर मचाकर रखा है। अब अफगानिस्तान (Afghanistan) में स्थित संयुक्त राष्ट्र के मुख्य परिसर (United Nations main campus) पर हमला(Attack) किया है। इस हमले में एक गार्ड की मौत (death of a guard) हो गई। हालांकि अफगानिस्तान में संयुक्त […]