विदेश

रूस में बड़ा हादसा, गैस स्टेशन धमाके में 12 की मौत, 60 से ज्यादा घायल

मॉस्को। रूस में बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक गैस स्टेशन में आग लगने से जोरदार धमाका हो गया। इस धमाके के कारण 12 लोगों की मौत हो गई है और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। घटना रूस के दागेस्तानी शहर की है।

रिपोर्ट के अनुसार, आग हाइवे के किनारे स्थित एक ऑटो रिपेयर की दुकान में लगी थी और एक धमाके के साथ देखते ही देखते यह आग पास के ही गैस स्टेशन तक पहुंच गई। जिससे गैस स्टेशन भीषण आग की लपटों में घिर गया। इस आग के चलते एक मंजिला मकान भी जलकर खाक हो गया। इस आग से झुलसकर 12 लोगों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए।


एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया युद्ध जैसे हालात थे। दागेस्तानी के गवर्नर सर्गेई मेलीकोव ने बताया कि घटना मंगलवार सुबह की है। घायलों में 13 बच्चे शामिल हैं। आग इतनी भीषण थी कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को आग पर काबू पाने में साढ़े तीन घंटे का समय लग गया। आग ने 600 स्कवायर मीटर के इलाके को अपनी चपेट में लिया।

Share:

Next Post

PM मोदी लालकिले की प्राचीर से..., 2024 का अजेंडा किया सेट, विपक्ष पर भी सीधा निशाना

Tue Aug 15 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। 77वें स्वतंत्रता दिवस (77th Independence Day) के मौके पर लालकिले की प्राचीर (ramparts of red fort) से पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ना केवल सरकार की उपलब्धियां और लक्ष्य गिनाए बल्कि उन्होंने 2024 आम चुनाव का अजेंडा (2024 general election agenda) भी सेट कर दिया। उन्होंने कहा कि अगले […]