चुनाव 2024 देश राजनीति

बिहार: इतिहास रचेंगे पीएम मोदी, पटना दौरे से बिहार की 7 सीटों को साधेंगे, लालू यादव की बेटियों की सीट पर भी होगा असर

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) पहली बार पटना (Patna ) में रोड शो कर इतिहास (history) बनाने की तैयारी में हैं. क्योंकि इसके पहले कभी भी किसी प्रधान मंत्री ने पटना में रोड शो (road show) नहीं किया था. प्रधानमंत्री की रैली को लेकर एनडीए (NDA) को उम्मीद है कि इस रोड शो के साथ-साथ तीन रैलियों से मोदी लहर से एनडीए की सात सीट पर समीकरण साधने की कोशिश करेंगे.


प्रधानमंत्री दो दिन यानी 12 और 13 मई को बिहार दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पटना में पहली बार रोड शो करेंगे. इसमें पाटलिपुत्र संसदीय सीट और पटना साहिब संसदीय सीट साधने की कोशिश की जाएगी. बिहार के वरिष्ठ पत्रकार रवि उपाध्याय कहते है कि प्रधानमंत्री का रोड शो भले ही पटना साहिब में हो रहा है, लेकिन इस रोड शो की धमक ना सिर्फ पटना से सटी दोनों सीट पाटलिपुत्र और पटना साहिब पर असर डालेगा बल्कि इसका असर मुंगेर और बेगूसराय में होने वाले चुनाव पर भी पड़ेगा.

प्रधानमंत्री के पटना के रोड शो से आरजेडी की परेशानी बढ़ सकती है. खासकर पाटलिपुत्र सीट पर जहां लालू यादव की बेटी मिसा भारती चुनाव लड़ रही हैं. लालू यादव पाटलिपुत्र सीट जीतने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं, लेकिन बीजेपी नेता और पाटलिपुत्र के सांसद राम कृपाल यादव कहते हैं कि पीएम के रोड शो के बाद पूरा माहौल बदल जाएगा. पहले मैं जीत रहा था, लेकिन रोड शो के बाद बड़े मार्जिन से जीतूंगा.

वहीं पटना साहिब के वर्तमान सांसद रवि शंकर प्रसाद भी पीएम के रोड शो को लेकर बेहद उत्साहित हैं उन्होंने कहा कि देश भर में मोदी लहर चल रही है, लेकिन जब पहली बार प्रधानमंत्री पटना में रोड शो करेंगे तो उसका उत्साह पटनावासी अभी से महसूस करने लगे हैं. प्रधान मंत्री के रोड शो से पाटलिपुत्र और पटना साहिब सीट पर असर पड़ेगा. वहीं दूसरे दिन यानी 13 मई को जिस दिन चुनाव है. प्रधानमंत्री के तीन चुनावी सभाओं पर भी नजर टिकी रहेगी.

पीएम मोदी हाजीपुर और मुजफ्फरपुर की रैली से एनडीए उम्मीदवार को जिताने की अपील करेंगे. जिसका असर इसी दिन हो रहे चुनाव समस्तीपुर और उजियारपुर और बेगूसराय पर भी पड़ सकता है. वहीं, प्रधानमंत्री तीसरी रैली सारण में करने वाले हैं जहां बीजेपी से राजीव प्रताप रूढ़ी के खिलाफ लालू यादव की बेटी रोहिणी मैदान में उतरी हैं.

प्रधानमंत्री की रैली को लेकर बीजेपी बेहद उत्साहित है और बीजेपी नेताओं को लगता है कि पीएम की रैली से सारण की पूरी फिजा बदल जाएगी. पीएम की रैली पर आरजेडी ने तंज कसा है पीएम के रोड शो पर तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री थोड़ा रूट चेंज करके पटना यूनिवर्सिटी भी चले जाएं. 23 सालों से लोगों की मांग है कि पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जाए. प्रधानमंत्री इतना भी नहीं किया. विशेष पैकेज तो दूर की बात पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा भी नहीं दे पाए.

प्रधानमंत्री एक दिन में तीन रैली बिहार में कर रहे हैं. चुनाव वाले दिन आस-पास घबराए हुए हैं. प्रधानमंत्री यह जानते हैं कि एनडीए में जो भी बिहार में है, सब नालायक हैं. काम नहीं चल रहा है प्रधानमंत्री जी 365 दिन भी रहेंगे हम ही को ही फायदा होगा. क्योंकि बिहार अपना अधिकार मांग रहा है अपना हक मांग रहा है. प्रधानमंत्री जी से पूछ रहा है क्या हुआ विशेष पैकेज का क्या हुआ विशेष राज्य के दर्जे का क्या हुआ. 15 लाख रुपए का क्या हुआ 2 करोड़ नौकरी का क्या हुआ.

Share:

Next Post

PM मोदी के रोड शो पर लालू की तीखी प्रतिक्रिया, बोले- चाहे गली-गली घूमे, इससे बिहार को क्‍या फायदा

Sun May 12 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रविवार को पटना (Patna) में आयोजित रोड शो (Road show) में शामिल होने वाले हैं। बिहार में पहली बार पीएम मोदी के रोड शो को लेकर बीजेपी में गजब का उत्साह है। आज शाम को लगभग 2 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए […]