देश मध्‍यप्रदेश

साईं बाबा के सामने मत्था टेकने झुका फिर उठा ही नहीं, मंदिर में हार्ट अटैक से मौत

कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी में एक चौका देने वाली घटना सामने आई है. मंदिर में भगवान के सामने सिर झुकाया तो शख्स वापस नहीं उठ सका. पूजा कर रहे शख्स की मत्था टेकने के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई. यह घटना गुरुवार की बताई जा रही है. ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. जानकारी के मुताबिक राजेश महानी नाम का शख्स मंदिर में अपने आराध्य के सामने परिक्रमा कर रहे थे. जब वह मत्था टेकने के लिए नीचे बैठे तो वापस उठ ही नहीं सके. इस दौरान कई लोग उनके पास से गुजरे,लेकिन सबको लगा कि वह पूजा में मगन हैं.

काफी देर तक जब वह नहीं उठे तो पास मौजूद भक्तों ने मंदिर के पुजारी को वहां बुलाया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुजारी ने वहां पहुंचकर उनको उठाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं उठे. तब उनको तुरंत अस्पताल ले जाया गया, डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया. अधिकारियों को शक है कि राजेश को ‘साइलेंट’ दिल का दौरा पड़ा था. बताया जा रहा है कि पूजा करने जमीन पर बैठे राजेश ने करीब 15 मिनट तक कुछ भी जवाब नहीं दिया, जिसके बाद भक्तोंने मंदिर के पुजारी को इसकी जानकारी दी.अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी.


पूजा कर रहे भक्त की हार्ट अटैक से मौत
अब कटनी के मंदिर से भी इसी तरह का मामला सामने आया है. मंदिर में पूजा करने गए भक्त की मौत साइलेंट हार्ट अटैक से होने की बात सामने आई है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, साइलेंट हार्ट अटैक को साइलेंट मायोकार्डियल इन्फ्रक्शन के रूप में जाना जाता है. उसके लक्षण सीने में दर्द, दबाव, सांस की अचानक कमी और चक्कर आने की वजह से इसको “साइलेंट” के रूप में जाना जाता है.

Share:

Next Post

सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर Diljit Dosanjh बोले- ये सरकार की नालायकी, राजनीति बहुत...

Sun Dec 4 , 2022
नई दिल्ली: मशहूर पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने कहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या होना 100 फीसदी सरकार की गलती है. उन्होंने इस घटना के लिए सीधे सीधे सरकार को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ये 100 फीसदी सरकार की नालायकी है और ये राजनीति है. उन्होंने कहा कि हम दुनिया में […]