ज़रा हटके विदेश

China: मरीज को मृत समझकर बैग में पैक कर भेज दिया श्मशान, अचानक हो उठा जीवित

नई दिल्ली। हाल ही में कोरोना वायरस (corona virus) ने चीन (China) के कई शहरों में एक बार फिर से तबाही मचाई है। यहां तक कि चीन की राजधानी में भी कोरोना के बढ़ते मामलों (rising cases of corona) ने सरकार को चिंता में डाल दिया। इसी बीच शंघाई से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए। यहां एक मरीज को मृत समझकर उसे बैग में पैक कर दिया गया लेकिन अचानक वह मरीज जिंदा हो गया।


दरअसल, यह घटना चीन के शंघाई की है। द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां के अस्पताल के कर्मचारियों ने इलाज कराने आए एक बुजुर्ग शख्स को मृत समझकर उसे बॉडी बैग में पैक कर दिया. फिर बॉडी बैग को शव वाहन में रखकर श्मशान घाट की ओर रवाना कर दिया। लेकिन इस बीच जब कुछ लोगों ने बॉडी बैग खोला तो उनके होश उड़ गए क्योंकि वह मरीज अचानक जीवित हो उठा।

रिपोर्ट के मुताबिक यह सब तब हुआ जब उस अस्पताल ने मरीज को यह कहते हुए डिस्चार्ज कर दिया कि मरीज की मौत हो चुकी है। इसके बाद उस मरीज को वहां से श्मशान की तरफ भेज दिया। जब मरीज की बॉडी श्मशान तक पहुंची तो वहां कर्मचारियों ने उसे गाड़ी से नीचे उतारा। इसी दौरान उन्होंने पाया कि मरीज जीवित है और उसकी सांसें चल रही हैं।

इसके बाद उस मरीज को वापस अस्पताल भेज दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल ेमन दोबारा जांच के बाद उसकी हालत स्थिर बताई गई है। वहीं घटना के बाद अस्पताल ने एक माफीनामा भी जारी किया है। अस्पताल प्रशासन ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं और अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं।

Share:

Next Post

ट्विटर इस्‍तेमाल करना अब नहीं रहेगा फ्री, एलन मस्क बोले- यूजर को देने पड़ेंगे पैसे

Wed May 4 , 2022
नई दिल्ली । एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से ट्विटर (Twitter) को खरीदा है, तब से इस बात को लेकर आशंका जताई जा रही है कि पहले की तरह इसकी सर्विस मुफ्त में नहीं मिलने वाली है। दुनिया के सबसे बड़े रईस ने इन आशंकाओं का खुद ही जवाब दे दिया है। उन्होंने ट्वीट […]