इंदौर न्यूज़ (Indore News)

आज खजराना क्षेत्र में चलेगी निगम की बड़ी मुहिम

सडक़ किनारे तक किए कब्जे, शेड और अतिक्रमण हटाए जाएंगे

इंदौर। खजराना क्षेत्र (Khajrana Area) में कई सडक़ों पर किए गए कब्जों को हटाने की बड़ी कार्रवाई आज निगम की रिमूवल टीम (Reovel Team) द्वारा पुलिस बल लेकर की जाएगी। इसके लिए पिछले पांच-सात दिनों से खजराना क्षेत्र में पीली जीपों से मुनादी कर व्यापारियों को चेतावनी भी दी जा रही थी। आज दोपहर में कार्रवाई होना है और कई बड़े अफसर (Officers) भी वहां मौजूद रहेंगे।


पिछले दो माह पहले निगम ने शहरभर के मुख्य मार्गों की सडक़ों से कब्जे हटाने का अभियान शुुरू किया था। इसके चलते कई बड़े बाजारों से सडक़ों तक किए गए कब्जे हटाने की कार्रवाई की गई थी और इस दौरान 40 ट्रक से ज्यादा सामान जब्त किया गया था। पिछले 20-25 दिनों से यह अभियान बंद पड़ा था। अब निगम द्वारा इसे फिर आज से शुरू किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक खजराना, जमजम चौराहा, गणेश मंदिर रोड और दरगाह रोड पर कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत सडक़ों के आसपास तक किए गए कब्जे हटाए जाएंगे और दुकानों के बाहर रखा गया सामान जब्त किया जाएगा। वहां कई हिस्सों में दुकानों का सामान बड़े पैमाने पर बाहर रखा जाता है, जिसके कारण यातायात व्यवस्था चौपट होती है। पिछले दिनों निगम परिषद की बैठक में क्षेत्रीय पार्षद रुबीना खान ने सडक़ों के कब्जे का मुद्दा उठाया था। आज संबंधित थाने से पुलिस बल लेकर निगम के आला अधिकारी भी कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंचेंगे। बड़ी संख्या में रिमूवल अमला भी रहेगा, ताकि एक साथ वहां की अलग-अलग सडक़ों पर अभियान चलाया जा सके।

Share:

Next Post

दिल्‍ली में आप-कांग्रेस के बीच डील डन! जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

Thu Feb 22 , 2024
नई दिल्‍ली: फरवरी के अंत या फिर मार्च के पहले सप्‍ताह में लोकसभा चुनाव की अध‍िसूचना जारी हो सकती है. इस संभावना को देखते हुए तमाम पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस बीच, दिल्‍ली से बड़ी खबर सामने आ रही है. सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच चुनावी डील हो […]