जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

फिलहाल वर्षा होने का कोई सिस्टम नहीं

ग्वालियर। अगस्त के अंतिम सप्ताह में भारी बारिश के बाद एक बार फिर जिले में मौसम साफ हो गया है। पिछले तीन दिनों से छुटपुट बादलों के बीच तेज धूप खिल रही है, जिससे जिले के लोग उमस और गर्मी से बेहाल हैं। रविवार को भी सुबह से ही तेज धूप खिली हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि पिछले चार दिन से शहर में बनी टर्फ लाइन अब सतना शिफ्ट हो गई है और ग्वालियर के हिस्से का पानी अब वहां गिरेगा, जबकि शहर सूखा रह जाएगा।
मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल अब चार दिन तक तो कोई सिस्टम नहीं है, यह जरूर है कि तेज गरज और बौछार हो सकती है, लेकिन ज्यादा पानी की संभावना लगभग शून्य है। इन विषम हालात में भी मौसम विभाग ने आस नहीं छोड़ी है, बल्कि उसका कहना है कि मध्य सिम्ंबर के बाद फिर तेज बरसात होगी और बरसात का लेवल बराबर हो जाएगा। एक टर्फ लाइन राजस्थान में भी बन रही है, यदि यह ग्वालियर तक पैर फैलाती है तो फिर कुछ बरसात इससे भी मिल सकती है। उधर तिघरा की जल क्षमता में भी बढ़ोतरी नहीं हुई है और यह लगातार आंठवें दिन भी 737.25 फुट पर स्थिर है।
मौसम विभाग के जानकार यूके सरवटे का कहना है कि बरसाती सीजन अभी समाप्त नहीं हुआ है, बल्कि पूरे एक माह का समय शेष है। बंगाल की खाड़ी का सिस्टम इसमें कारगर सिद्ध हो सकता है, वहीं राजस्थान के समीप बन रही टर्फ लाइन भी कुछ राहत दे सकती है। फिर भी चार से पांच दिन तो बड़ी बरसात नहीं होगी।

Next Post

मिठाई की दुकान से यश का ऐसे चमका बॉलीवुड में... जौहर आज है ख्यात फिल्म निर्माता यश जौहर की जयंती

Sun Sep 6 , 2020
इंदौर। देश बंटवारे के बाद यश जौहर का परिवार दिल्ली आ गया। पिता ने ‘नानकिंग स्वीट्स’ नाम से मिठाई की दुकान खोली। यश को उनके पिता ने दुकान पर बैठा दिया, उन्हें यह काम करना बिल्कुल पसंद नहीं था। फिल्मों में मन लगा रहता था मां ने उनका साथ दिया मुंबई आ गए। कड़े संघर्ष […]