विदेश

चीन के फुजियान प्रांत में मिला कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, पूरा शहर सील

नई दिल्ली। चीन (China) के दक्षिणपूर्वी प्रांत फुजियान (southeastern province fujian) के एक शहर में सिनेमाघर, जिम और हाईवे बंद (whole city sealed) कर दिए गए हैं. यहां के निवासियों को शहर ना छोड़ने की हिदायत दी गई है. स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के फिर सामने आने के बाद चीन के इस शहर में यह फैसला लिया गया है.
खबरों के मुताबिक सोमवार को स्थानीय मीडिया ने रिपोर्ट किया कि फुजियान (fujian) के पुतियान शहर (Putiyan City) में कोरोना (Corona) की स्थिति गंभीर और जटिल है और संभव है कि यहां लोगों के बीच कोरोना संक्रमण (Corona Infection)के और नए मामले मिलें. पुतिया शहर की आबादी 3.2 मिलियन है. यहां कोरोना के संक्रमण के खतरे के बीच चीन की नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट टीम भेजी है. यहां कुछ स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई भी रोक दी गई है.


चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक 10 से 12 सितंबर के बीच फुजिया में कोरोना के 43 नए मामले सामने आए हैं जिसमें से 35 पुतियान से मिले हैं. इसके अलावा पुतियान में 10 सितंबर से 32 गैर लक्षण वाले मामले भी सामने आए हैं. हालांकि चीन गैर लक्षण वाले मामलों को पुष्ट मामलों में नहीं गिनता है जबकि संक्रमित में बुखार व अन्य क्लीनिकल लक्षण ना हों.
12 सितंबर तक चीन में कुल 95,248 कोरोना मामले सामने आए थे जबकि 4,636 लोगों की मौत हो गई थी. चीन में आखिरी बार जियांग्सू में कोरोना आउटब्रेक देखा गया था जो हाल ही में दो सप्ताह पहले खत्म हुआ है. अब यहां नए मामले नहीं है. जियांग्सू में एक महीने तक पिछले कोरोना आउट ब्रेक का कहर जारी था. स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि पुतियान में सामने आए मामलों की जांच में पता चला है कि ये लोग तेजी से फैलने वाले डेल्टा वैरिएंट के चपेट में आए हैं.

Share:

Next Post

ओरछा पहुंचे CM शिवराज, श्री राम राजा सरकार के दर्शन किये 

Tue Sep 14 , 2021
टीकमगढ़। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्री राम राजा की नगरी ओरछा (Orchha, the city of Shri Ram Raja) में आगामी शिक्षण-सत्र से महाविद्यालय (University) खोला जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवाड़ी और टीकमगढ़ जिले में जनदर्शन कार्यक्रम (public darshan program) के लिये ओरछा पहुँचे। उन्होंने यहाँ श्री राम राजा सरकार के दर्शन […]