चुनाव 2024 देश राजनीति

उत्तर-पश्चिम मुंबई सीट से अशोक पंडित को मैदान में उतारने की मांग, फडणवीस को लिखा खत

मुंबई (Mumbai)। फिल्म जगत की दो बड़ी असोसिएशन ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) और बीजेपी के नेता (BJP leader) तथा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) को चिट्ठी लिखकर उत्तर-पश्चिम मुंबई की लोकसभा सीट (North-West Mumbai Lok Sabha seat) से इंडस्ट्री के प्रतिनिधि को चुनाव लड़वाने की मांग की है। इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स असोसिएशन (आईएमपीपीए) और इंडियन फिल्म ऐंड टेलिविजन डायरेक्टर्स असोसिएशन (आईएफटीडीए) ने फडणवीस और एकनाथ शिंदे से फिल्मकार अशोक पंडित (Filmmaker Ashok Pandit) को इस सीट से उम्मीदवारी देने का आग्रह किया है। इसी उत्तर-पश्चिम मुंबई सीट से कांग्रेस के टिकट पर अभिनेता सुनील दत्त चुनाव लड़ते रहे हैं। दत्त ने 1984 से 1996 और 1999 से 2005 तक 18 साल तक लोकसभा में निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। विनोद खन्ना, जया बच्चन, हेमा मालिनी जैसे सिने कलाकार भी देश की अलग-अलग लोकसभा सीटों से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं, लेकिन यह पहली बार है कि फिल्मी संगठनों ने किसी व्यक्ति के नाम का प्रस्ताव रखा है।


महायुति नहीं कर पाई है उम्मीदवार की घोषणा
उत्तर-पश्चिम मुंबई लोकसभा सीट पर उम्मीदवार का महायुति अब तक निर्णय नहीं कर पाई है। महायुति में सीट बंटवारे को लेकर दरार अब भी बनी हुई है। मुंबई की छह में से तीन सीटों की उलझन अभी सुलझी नहीं है। इनमें से दो सीटें शिंदे शिवसेना की हैं। इनमें से एक निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना का सांसद है। उत्तर-पश्चिम मुंबई के सांसद गजानन कीर्तिकर, शिंदे के साथ हैं। यह लगभग तय माना जा रहा है कि उन्हें इस सीट से टिकट नहीं मिलेगा। मुख्यमंत्री शिंदे दूसरे उम्मीदवार की तलाश में हैं, लेकिन ऐसी संभावना है कि बीजेपी इस सीट पर उम्मीदवार उतारेगी, जबकि महा विकास आघाडी में शिवसेना यूबीटी ने कीर्तिकर को टिकट दिया है, जो मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिकर के बेटे हैं।

कांग्रेस के संजय निरुपम इस सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे, लेकिन यह सीट उद्धव गुट के पास चली गई। इसके बाद निरुपम ने बागी रुख अपना लिया। कांग्रेस ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है। निरुपम ठाकरे गुट के उम्मीदवार कीर्तिकर पर खिचड़ी चोर होने का आरोप लगा चुके हैं।

Share:

Next Post

गरीबी में बीता बचपन, अब दुनिया की सबसे बड़ी थॉयरॉइड टेस्टिंग कंपनी के मालिक हैं ए वेलुमणि

Sun Apr 21 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। थायरोकेयर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Thyrocare Technologies Ltd) दुनिया की सबसे बड़ी थॉयरॉइड टेस्टिंग कंपनी (World’s largest thyroid testing company) है। इस कंपनी के 950 से अधिक ब्रांडेड (Over 950 Branded) और 5,000 से अधिक नॉन-ब्रांडेड आउटलेट्स (Over 5,000 Non-Branded Outlets) हैं। कंपनी के फाउंडर (Company Founder), चेयरमैन (Chairman) और एमडी (MD) ए […]