इंदौर न्यूज़ (Indore News)

ग्रेटर ब्रजेश्वरी में बनी अवैध इमारत ढहाना शुरू

  • सुबह-सुबह पहुंचा निगम का अमला…आधा हिस्सा जेसीबी से ढहाया और पोकलेन भी बुलाई

इंदौर। आज सुबह नगर निगम की टीम ने ग्रेटर ब्रजेश्वरी में बनी अवैध इमारत को ढहाना शुरू कर दिया। वहां किसी प्रकार की सक्षम स्वीकृति लिए बिना इमारत का निर्माण किया जा रहा था। अचानक भारी-भरकम अमला क्षेत्र में जैसे ही पहुंचा तो लोग हैरान हो गए। कार्रवाई के दौरान भवन मालिकों ने निगम अफसरों से मोहलत देने की बात कही, लेकिन अफसरों ने तीन जेसीबी मशीन लगाकर कार्रवाई शुरू कर दी।


निगम के अमले को सुबह अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए थे और सात बजे उपायुक्त लता अग्रवाल के साथ-साथ रिमूव्हल विभाग का अमला 193 ग्रेटर ब्रजेश्वरी पर पहुंचा। वहां नरोत्तम सबनानी और ममता सबनानी के संयुक्त नाम से बनी इमारत को ढहाने की कार्रवाई शुरू की गई। उपायुक्त लता अग्रवाल के मुताबिक वहां अवैध इमारत के मामले में किसी भी प्रकार की मंजूरी नहीं ली गई थी, वहीं कुछ भवन स्वीकृति के मामले में भी गंभीर गड़बड़ी सामने आई है, जिसकी जानकारी के लिए अधिकारियों को जांच हेतु कहा गया है। निगम की टीम ने जी प्लस 2 बनी इस इमारत के हिस्सों को जेसीबी की मदद से ढहाना शुरू कर दिया और काफी हिस्सा ढहाया जा चुका था, लेकिन ऊपरी हिस्से तो जेसीबी से तोडऩे में आ रही दिक्कतों के चलते निगम के अफसरों ने वर्कशाप विभाग से बड़ी पोकलेन बुलवाई है। अधिकारियों का कहना है कि इमारत के अवैध हिस्से पूरी तरह ढहाए जाएंगे और यह कार्रवाई दोपहर तक चलती रहेगी।

Share:

Next Post

ज्यों की त्यों धरदिनी चदरिया

Thu Mar 24 , 2022
अग्निबाण विश्लेषण… अपनी चौथी पारी के भी सफल दो साल पूरे कर लेने वाले शिवराजसिंह चौहान होने के मायने इंदौर, राजेश ज्वेल। कबीर के भजन झिनी-झिनी बिनी चदरिया की जो अंतिम पंक्ति है वह मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर सार्थक नजर आती है। ज्यों की त्यों धरदिनी चदरिया की तरह ही शिवराज का व्यक्तित्व रहा है। […]