जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

देवास: नेमावर में दिखाया मां नर्मदा ने रौद्र रूप, खाली कराए गए कई गांव

देवास /नेमावर। मां नर्मदा का जलस्तर लगातार बारिश के कारण तेजी से बढ रहा हैं। शनिवार दोपहर तक नर्मदा का जलस्तर खतरे के निशान से 8 फीट ऊपर पहुंच गया, जिसके बाद आसपास के कई गांव खाली कराए गए हैं और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।
बीते 17 घंटों से हो रही लगातार बारिश के कारण नेमावर में शनिवार को नर्मदा का जल स्तर 894 फीट के करीब पहुंच गया है, जो खतरे के निशान से आठ फिट से ऊपर हैं। बताया जा रहा हैं की तवा डेम के गेट खोलने से नर्मदा का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा हैं। स्थिति को मद्देनजर रखते हुए नगर परिषद अमले द्वारा वार्ड क्र.14 ,15 हनुमान टेकरे सहित निचली बस्तियों को खाली करवाया जा रहा है और लोगों को राहत शिवरों मे ले जाया जा रहा हैं। अत्यधिक बारिश के कारण समीपवर्ती गांवों का संपर्क भी नेमावर से टूट गया हैं। वही खाईपार से नेमावर आने के लिए लोग डोंगे का सहारा ले रहे हैं। मौके पर पुलिस प्रशासन राजस्व सहित नप का अमला मौजूद हैं, जो पल पल की स्थिति का जायजा ले रहा हैं। ज्ञात हो की गत 22 अगस्त को नर्मदा का जलस्तर 889 तक पहुंचा था, लेकिन शनिवार को यह 894 फीट के समीप पहुंच गया है।

Share:

Next Post

 अन्नदाता दुखी: अज्ञात वायरस और जल-जमाव से जिले में सोयाबीन की 30 से 40 प्रतिशत प्रभावित

Sat Aug 29 , 2020
रतलाम । सोयाबीन की फसलों में अफलन की बीमारी फैलने से किसानों को चिंतित कर दिया है, इसे नये प्रकार का वायरस माना जा रहा है। किसानों को भी समझ में नहीं आ रहा है कि  यह कौन सी बीमारी है, कोई मकड़ी बताया है तो कोई वायरस। सोयाबीन फसल के पत्ते पीले हो गए […]