उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

लखनऊ में भूकंप के झटके, 5 मंजिला इमारत गिरी, 3 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

लखनऊ: लखनऊ (Lucknow) समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों (many districts) में मंगलवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसी बीच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर लखनऊ के हजरतगंज (Hazratganj of Lucknow) के वजीर हसन रोड स्थित एक 5 मंजिला अलाया अपार्टमेंट (Alaya Apartment) भरभरा कर गिरा गया. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

सूचना पर मौके पर भारी पुलिस फोर्स राहत बचाव दल के साथ मौके पर पहुंची है. मलबे में कई लोगों के फंसे होने की सूचना है. पांच मंजिला अपार्टमेंट में करीब 20 फ्लैट बताए जा रहे हैं. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरानी बिल्डिंग गिरने का संज्ञान लिया है.

सीएम ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य पर कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए.

Share:

Next Post

इंदौर में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

Tue Jan 24 , 2023
इंदौर: भारत ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से धो दिया है. हैदराबाद, रायपुर के बाद इंदौर में भी रोहित शर्मा की टीम ने न्यूजीलैंड को पीट दिया. भारत ने 90 रन से तीसरा वनडे जीता. इसी के साथ सीरीज में भी क्लीन स्वीप कर लिया है. पहले बल्लेबजी करते […]