आचंलिक

ट्रांसफार्मर पर धमाके के साथ आग, 8 घंटे बंद रही बिजली

नागदा। शहर के मुख्य मार्ग पर शुक्रवार लक्ष्मीबाई मार्ग लक्कड़दास मंदिर के समीप लगे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। धमाके के साथ लगी आग इतनी भीषण थी कि दमकल आने से पहले क्षेत्र के पानी से भरी बाल्टियाँ डालकर आग बुझाने की कोशिश करते नजर आए। अग्निकांड के बाद क्षेत्र में लगभग 8 घंटे तक बिजली बंद रही।



जेई दिनेश शर्मा ने बताया कि अग्रिकांड में ट्रांसफार्मर की वायरिंग पूरी तरह जल गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रांसफार्मर पर अचानक गिलहरी आकर गिर गई जिससे ट्रांसफार्मर में तेज धमाका हुआ और आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप ले लिया। आग की लपटें एक दुकान के शेड तक पहुँच गई। हालांकि व्यापारी ने शेड को दुकान से अलग कर दिया जिससे आग फैल नहीं पाई। आग लगते ही व्यापारी गुलशन बुद्धराजा, सचिन पोरवाल सहित व्यापारियों ने पानी से भरी बाल्टियाँ डालना शुरू की। उधर लोगों को दमकल की मदद के लिए पहले पुलिस को कॉल करना पड़ा। क्योंकि दमकल की 101 इमरजेंसी सेवा बंद हैं। पुलिस ने वाहन शाखा प्रभारी को सूचना दी। इसके बाद दमकल भेजी गई। मुख्य बाजार में लगा ट्रांसफार्मर हादसे का कारण बना हुआ हैं। व्यापारियों का कहना है कि ट्रांसफार्मर के आसपास ही दुकानें हैं। ऐसे में फाल्ट की वजह से आग लगने की संभावनाएँ बनी रहती हैं। इसलिए ट्रांसफार्मर को ऐसी जगह शिफ्ट किया जाए जहाँ हादसे की संभावना नहीं बनें। ट्रांसफार्मर में आग लगने से दिनभर क्षेत्र की बिजली बंद रही। शाम 4 बजे बिजली व्यवस्था सुचारू हो पाई। बिजली बंद होने से लोगों को गर्मी में परेशानी झेलना पड़ी।

Share:

Next Post

टी20 विश्व कप के लिए टीम को लेकर 27 अप्रैल को चयनकर्ताओं से मिल सकते हैं रोहित, इस शहर में होगी मीटिंग

Sat Apr 20 , 2024
नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के बाद टी20 विश्व कप खेला जाना है। एक जून से शुरू हो रहे विश्व कप को लेकर सभी टीमों को एक मई तक 15 संभावित खिलाड़ियों के नाम भेजने हैं। इसको लेकर भारतीय टीम में भी काफी हलचल है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कई तरह के दावे किए जा रहे […]