बड़ी खबर

सीमा-सचिन के विवाह की पहली तस्वीरें… मांग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र और जयमाला

नोएडा: सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी के तस्वीरें सामने आई हैं. सीमा का कहना था कि उसने सचिन के साथ नेपाल में के पशुपति नाथ मंदिर में शादी की थी. सीमा ने कहा था कि उन दोनों ने 13 मार्च को शादी की थी. उनकी शादी की दो तस्वीरें सामने आई हैं.

पहली तस्वीर में सीमा और सचिन के साथ सीमा के बच्चे भी नजर आ रहे हैं. ब्लैक एंड व्हाइट इन तस्वीरों में सीमा और साथ-साथ खड़े हैं. सचिन ने सूट पहना हुआ है और सीमा ने साड़ी. सीमा की मांग में सिंदूर है, माथे पर बिंदी, गले में मंगलसूत्र है. सचिन और सीमा के गले में वरमाला भी नजर आ रही है.

वहीं, दूसरी तस्वीर में सीमा हैदर सचिन के पैर छूते हुए दिखाई दे रही है. सचिन का हाथ सीमा के सिर पर है. पुलिस सचिन मीणा और सीमा हैदर की सामने आई शादी की तस्वीरों का पता लगाने में जुट गई है. सीमा की शादी की एल्बम की तीसरी तस्वीर में सीमा और सचिन कुर्सी पर साथ बैठे हुए हैं और सीमा के चारों बच्चे भी साथ हैं.

पहली तस्वीर…

‘शादी का वीडियो नहीं बनाया, इसलिए नहीं है सबूत’
सीमा हैदर ने प्रेमी सचिन से नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में ही विवाह रचाने की बात कबूली की थी. जब पाकिस्तानी महिला से कहा गया कि पुजारी ने पशुपतिनाथ मंदिर में किसी भी तरह के विवाह को लेकर इनकार किया है? तो जवाब में सीमा ने कहा था कि उसने सचिन से मंदिर के पिछले हिस्से में शादी रचाई, क्योंकि आगे की तरफ काफी भीड़ थी. सीमा ने यह भी दावा किया था कि माला पहनाने और मांग में सिंदूर भरने का वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया जा सका था. इसलिए उस शादी का सबूत नहीं दे सकते. लेकिन हां शादी नेपाल के होटल नहीं, बल्कि मंदिर में रचाई थी.

दूसरी तस्वीर…

13 मार्च को की थी सचिन-सीमा ने की शादी
सीमा का कहना है कि उसकी सचिन से पहली बार मुलाकात नेपाल में 10 मार्च हुई थी. सीमा ने शादी को लेकर कहा था ‘हम 10 मार्च को पहली बार मिले थे. रात के 9 या 10 बज रहे थे. हमने 13 मार्च को शादी कर ली. किसी ने हमें मंदिर के बारे में बताया था. बहुत अच्छा मंदिर है, बहुत बड़ा है. उनकी बहुत यादें भी हमारे पास हैं. जिस होटल में हम रह रहे थे, वहां से करीब 20 मिनट की दूरी पर वो मंदिर था. वहीं हमने शादी की थी.’

सीमा का कहना था कि मंदिर में पंडित मौजूद थे. वहां हमेशा पूरी रात पूजा चलती है. एक ड्राइवर थे. वो बहुत अच्छे थे. मुझे उनका नाम याद नहीं आ रहा. अजीब सा नाम था. वो भी हमारे साथ थे.’

तीसरी तस्वीर…

सीमा के मिले हैं 6 पासपोर्ट
बातें दें कि, तीन दिन तक सीमा और सचिन से UPATS ने पूछताछ की थी. पुलिस को पाकिस्तानी से आई सीमा हैदर के पास से 6 पाकिस्तानी पासपोर्ट मिले हैं. इनको लेकर सीमा ने आजतक से खास बातचीत में कहा है कि 4 पासपोर्ट उसके बच्चों के हैं. दो पासपोर्ट मेरे हैं. इनमें से एक पासपोर्ट खारिज हो चुका है क्योंकि उसमें मेरा नाम सिर्फ सीमा लिखा था. जबकि, दूसरा पासपोर्ट वैलिड है.

सीमा ने बताया, ”एक पासपोर्ट में मेरा सरनेम नहीं था. न उसमें गुलाम लिखा था और न ही अली. सिर्फ सीमा लिखा था. इसलिए वो पासपोर्ट खारिज हो गया था. फिर मैंने दूसरा पासपोर्ट बनवाया. उसमें मेरा पूरा नाम लिखा गया. यानि सीमा गुलाम हैदर. मैंने दोनों ही पासपोर्ट अपने पास रखे थे. इसका मलतब ये नहीं है कि मैं कोई जासूस हूं. मैं इसे छुपाकर भी रख सकती थी. दुख बस इतना होता है कि मेरी बात का कोई यकीन ही नहीं कर रहा.”’ उसने कहा, ”मैं तो बस सचिन के लिए भारत आई थी. सचिन ने ही कहा था कि हिंदुस्तान के लोग बहुत अच्छे हैं. मुझे भी यहां के लोग अच्छे लगे. लेकिन जब मुझे बार-बार शक की नजर से देखा जा रहा है तो बहुत दुख हो रहा है.”

यूं हुई सीमा और सचिन की मुलाकात
यूपी पुलिस ने बताया है कि सचिन मीणा और पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर ऑनलाइन गेम PUBG के माध्यम से साल 2020 में एक दूसरे के संपर्क में आए थे. 15 दिन की मुलाकात में दोनों ने अपने मोबाइल नंबर एक्सचेंज किए थे और फिर उनके बीच व्हाट्सएप पर बातचीत शुरू हो गई थी. नंबर शेयर किए थे और व्हाट्सएप ऐप पर एक दूसरे से बात करने लगे थे.

बच्चों को लेकर पाकिस्तान से नेपाल होते हुए भारत पहुंची सीमा हैदर
दूसरी बार सीमा हैदर 10 मई 2023 को 15 दिन के टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान से अपने चारों बच्चों के साथ नेपाल के लिए निकली. हवाई यात्रा कर कराची पहुंची फिर कराची से काठमांडू आई. यहां से 11 मई की सुबह काठमांडू (नेपाल) पहुंची. सीमा अपने चारों बच्चों के लेकर बस से पोखरा पहुंची. यहां होटल में किराए का कमरा लेकर रात भर रुकी. 12 मई को सुबह अपने चारों बच्चों के साथ पोखरा से बस से जनपद सिद्धार्थनगर (रूपनडेडी-खुनवा बॉर्डर) से भारत में प्रवेश किया. यहां से लखनऊ-आगरा होते हुए गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के बस स्टैंड पर उतरी. सीमा के प्रेमी सचिन मीणा ने पहले से ही ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में किराए का कमरा ले रखा था. तब से सीमा अपने चारों बच्चों और सचिन के साथ इसी किराए के घर में रह रही है.

Share:

Next Post

मणिपुर को लेकर दूसरे दिन भी हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

Fri Jul 21 , 2023
नई दिल्ली । मणिपुर को लेकर (Over Manipur) मानसून सत्र के दूसरे दिन भी (On Second Day of the Monsoon Session) हंगामे के कारण (Due to Uproar) लोकसभा की कार्यवाही (Lok Sabha Proceedings) सोमवार तक (Till Monday) स्थगित कर दी गई (Adjourned) । हंगामे के कारण लोक सभा की कार्यवाही को पहले 12 बजे तक […]