विदेश

कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद प्लेन पकड़ भाग रही थीं पूर्व मिस इंग्लैंड

पूर्व मिस इंग्लैंड जारा हॉलैंड पर कोरोना वायरस के नियमों को तोड़ने का आरोप लगा है। दरअसल जारा कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भी अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाराबाडोस से निकलने की कोशिश कर रही थी। 25 साल की जारा और उनके 30 साल के बॉयफ्रेंड एलियट लव को ग्रैंटली एडम्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अरेस्ट किया गया है। जारा पर 18 हजार पाउंड्स का जुर्माना लगाया जा सकता है और उन्हें एक साल की सजा भी हो सकती है। जारा बुधवार को कोर्ट में पेश होंगी।

डेली नेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, ये कपल पिछले चार साल से डेट कर रहा है और पिछले हफ्ते ही वर्जिन एटलांटिक फ्लाइट से बारबाडोस आया था और इन्हें क्राइस्ट चर्च होटल में क्वरानटीन किया गया था। आमतौर पर बारबाडोस आने से पहले लोगों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होता है और अपना नेगेटिव टेस्ट रिजल्ट भी दिखाना होता है। इसके बाद इस द्वीप पर भी एक टेस्ट कराना होता है। इस दौरान यात्रियों की आवाजाही पर नियंत्रण लगाया जाता है। टेस्ट नेगेटिव आने पर लोगों को भेज दिया जाता है लेकिन टेस्ट पॉजिटिव आने पर 24 घंटों के लिए सरकारी सुविधा में लोगों को ठहराया जाता है।

इसके बाद एक बार फिर लोगों का टेस्ट होता है और कोरोना पॉजिटिव आने पर लोग अपने घर से नहीं लौट सकते हैं। उन्हें तब तक आइसोलेट होना होता है जब तक वे रिकवर नहीं हो जाते हैं। इसके बाद वे अपनी वेकेशन शुरू कर सकते हैं। कोरोना को लेकर सख्त इंतजाम के चलते ही इस देश में कोरोना के अब तक 383 केस सामने आए हैं और यहां कोरोना से सिर्फ 7 मौत हुई हैं।

जब मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के अधिकारियों ने बताया कि इस कपल में से एक कोरोना पॉजिटिव है तो इन दोनों ने अपने रेड रिस्टबैंड्स उतारे, टैक्सी पकड़ी और एयरपोर्ट के लिए चल पड़े। एयरपोर्ट जाकर इन लोगों ने यूके की फ्लाइट बुक करने की कोशिश भी की। हालांकि उन्हें एयरपोर्ट अधिकारियों ने अरेस्ट कर लिया। बाराबडोस टुडे न्यूज वेबसाइट के मुताबिक जारा ने अपनी इस हरकत के लिए लोगों से माफी मांगी है। उन्होंने कहा- मैं बाराबडोस के लोगों से माफी मांगना चाहती हूं। दरअसल एक बहुत बड़ी गलतफहमी के चलते ये घटना हुई है। मैं फिलहाल स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रही हूं। मैं इस शानदार द्वीप की गेस्ट हूं और मैं कुछ ऐसा नहीं करूंगी जिससे इस खूबसूरत जगह का नुकसान हो।

Next Post

100 करोड़ की सरकारी जमीन हो गई निजी

Tue Jan 5 , 2021
पीपल्याकुमार में प्रशासन ने पकड़ा फर्जीवाड़ा, डिक्री के खिलाफ कोर्ट में अपील भी लम्बित इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कल भी आला अफसरों को भूमाफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि इंदौर प्रशासन लगातार इस मामले में कार्रवाई कर रहा है। अभी ग्राम पिपल्याकुमार में ऐसा ही एक जमीन का फर्जीवाड़ा […]