देश

Covid Vaccination : कोरोना वैक्सीन लगवाओ और टीवी-फ्रिज पाओ, यहां मिल रहा शानदार ऑफर

पटना: देशभर में कोरोना महामारी से पार पाने के लिए तेजी से वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination) चलाया जा रहा है और अब तक करीब सवा करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं. कई शहरों में तो लोगों को कोरोना की दोनों डोज मिल चुकी है जबकि कुछ राज्य इस काम में थोड़ा पिछड़ गए हैं. बिहार में अब वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए अनोखी पहल की गई है जिसके तहत टीका लेने वाले टीवी, फ्रिज और मिक्सर जैसे घरेलू सामान जीत सकते हैं.

दूसरी डोज लेने वालों को इनाम
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में कोरोना वैक्सीन की सेकंड डोज (Second Dose) लेने वालों को लकी ड्रॉ के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सीलिंग फैन, कम्बल जैसे सामान दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि वैक्सीन की दूसरी डोज में तेजी लाने के मकसद से तय तारीख के सात दिन के भीतर लाभार्थी अगर वैक्सीनेशन कराते हैं तब ही उन्हें लॉटरी के जरिए इनाम दिया जाएगा.

मंगल पांडेय ने कहा कि लकी ड्रॉ की अवधि 27 नवम्बर से 31 दिसंबर तय की गई है. पुरस्कार योजना के तहत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार और 10 विजेताओं को हर सप्ताह सांत्वना पुरस्कार आगामी पांच सप्ताह (31 दिसंबर) तक दिए जाएंगे. इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2670 लोगों को बंपर प्राइज, 26700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार, जबकि मासिक ग्रैंड प्राइज जिला स्तर पर 114 लोगों को दिया जाएगा.

कोरोना से बचाव के लिए जरूरी
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव और वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह अनूठी पहल शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को हर हाल में दोनों डोज लेनी हैं. एक डोज से संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकती है. उन्होंने कहा कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरू की गई है.

Share:

Next Post

सामुदायिक रसोई पर चर्चा के लिए आज केंद्र करेगा बैठक

Thu Nov 25 , 2021
नई दिल्‍ली। केंद्र की मोदी सरकार (Modi government at the center) आज देश भर के खाद्य मंत्रियों को सामुदायिक रसोई (community kitchen) और अन्य मुद्दों पर चर्चा करेगी जो उन लोगों के लिए राष्ट्रीय खाद्य ग्रिड का निर्माण करेंगे, जो भूख से लड़ने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली और कुपोषण के दायरे से बाहर हैं। […]